सरकारी उपक्रमों संबंधी समिति की बैठक में शामिल हुए विधायक चित्रकोट राजमन बेंजाम जी ।

0
405

आज छत्तीसगढ़ विधान सभा परिसर स्थित मुख्य समिति कक्ष में सभापति सत्यनारायण शर्मा जी के अध्यक्षता में सरकारी उपक्रमों संबंधी समिति की बैठक आयोजित की गयी है । विधायक चित्रकोट राजमन बेंजाम, छत्तीसगढ़ विधान सभा की वर्ष 2021-21 के लिए गठित सरकारी उपक्रमों संबंधी समिति के सदस्य हैं ।

मुख्यतः सार्वजनिक उपक्रमों के कार्य-कलापों पर निगरानी रखना सरकारी उपक्रमों संबंधी समिति का प्रमुख कार्य है ।

सरकारी उपक्रमों संबंधी समिति विधान सभा की महत्वपूर्ण वित्तीय समिति है । सरकारी उपक्रमों सबंधी समिति के माध्यम से विधायिका राज्य के सार्वजनिक उपक्रमों के कार्यकलापों पर निगरानी रखती है । यह समिति प्रमुखतः सरकारी उपक्रमों के लेखे एवं प्रतिवेदनों, भारत के नियंत्रक महालेखापरीक्षक तथा सरकारी उपक्रमों की स्वायत्ता और कुशलता की जाँच करती है। सरकारी उपक्रमों पर विधायिका का नियंत्रण रखने तथा मितव्ययिता के साथ जनहित में कार्य संचालित करने के लिए ही सरकारी उपक्रमों संबंधी समिति का गठन किया जाता है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

छत्तीसगढ़ विधान सभा की वर्तमान सरकारीउपक्रमों संबंधी समिति में सत्यनारायण शर्मा जी समिति के सभापति हैं और विधानसभा के सदस्य धनेन्द्र साहू, मोहन मरकाम, लखेश्वर बघेल, कुलदीप जुनेजा, राजमन बेंजाम, अनिता योगेन्द्र शर्मा, बृजमोहन अग्रवाल, नारायण चंदेल समिति के सदस्य हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg