संजय बाजार में हुए हत्या की गुत्थी सुलझी, अवैध संबंध के शक के आधार पर महिला की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

0
186

जगदलपुर। बस्तर पुलिस को अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना कर दिया है ।

ज्ञात हो कि थाना सिटी कोतवाली को स्वतंत्रता दिवस के दिन अस्पताल से सूचना प्राप्त हुआ था कि किसी महिला की चोट लगने से मेडिकल काॅलेज डिमरापाल में मृत्यु हो गई है। सूचना पर थाना कोतवाली में मर्ग पंजीबद्ध कर जाॅच में लिया गया।इस दौरान जाॅच में पाया गया कि मृतका सुजाता भारती की मृत्यु धारदार हथियार से चोट लगने से हुई है। मामले में हत्या का अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया। मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  जीतेन्द्र सिंह मीणा एवं अति. पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में उपनिरीक्षक अमित सिदार के नेतृत्व में अनुसंधान प्रारंभ किया गया। इस दौरान अनुसंधान के चश्मदीद साक्षियों एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर संदेही नागू नायडू को मामले के संबंध में पुछताछ किया गया।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

पुछताछ पर संदेही नागू नायडू ने मृतका सुजाता भारती की हत्या करना स्वीकार किया है एवं बताया है कि पिछले कुछ वर्षो से मृतिका सुजाता भारती के साथ उसका संबंध है एवं घटना के दो दिवस पूर्व  13 अगस्त सुजाता को दो अन्य लड़कों के साथ संदिग्ध अवस्था में  देखकर उक्त लड़कों के साथ अवैध संबंध होने के शंका पर संजय मार्केट सामुदायिक भवन में मृतिका के साथ मारपीट किया गया एवं अपने पास रखे धारदार चाकू से मृतिका के उपर प्राणघातक हमला किया व मृतका को घायल अवस्था में मौके से छोड़कर भाग गया था। अगले दिन मृतका को आसपास काम करने वाले लोगों के द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया।  15 अगस्त को मृतका सुजाता भारती की मृत्यु हो गई। मामले में आरोपी नागू नायडू के कब्जे से अपराध कारित चाकू बरामद कर लिया गया है एवं आरोपी नागू नायडू को हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में आरोपी को न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया गया। उक्त आरोपी को पकड़ने में उपनिरीक्षक -अमित सिदार , होरीलाल नाविक, पीयूष बघेल, संजय वट्टी  सउनि-  दिनेश उसेण्डी आरक्षक – बबलु ठाकुर, शंकर चांदने, इंद्रजीत पोर्ते, शिव यादव नकुल नुरेटी सुकउ नेताम, संतुराम बंजारे, भीगु कश्यप मआर तोमिन कुंजामजाम आदि शामिल थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg