दल्लीराजहरा – छह वर्षों बाद होने वाला राजहरा व्यापारी संघ चुनाव पुनः एक बार विवादित, चुनाव संचालन समिति ने नामांकन फार्म बिक्री के बाद सामूहिक रूप से दिया इस्तीफा

0
534

राजहरा व्यापारी संघ द्वारा चुनाव करवाने हेतु चुनाव समिति निर्धारित की गई । विगत 6 माह से चुनाव समिति चुनाव करवाने एवं मतदाता सूची का नव निर्माण करने हेतु अपने संपूर्ण प्रयास से जुटी हुई थी । चुनाव समिति ने विभिन्न नियमों का निर्धारण किया एवं निष्पक्ष रूप से चुनाव करवाने केतु कठिन परिश्रम कर अपने दायित्व का निर्वाहन करने का प्रयास किया ।

राजहरा व्यापारी संघ का विगत 6 वर्षों से कोई चुनाव नहीं होने के कारण व्यापारी संघ की चुनाव समिति विपरीत परिस्थितिओं में भी चुनाव प्रक्रिया जटिल होने के बाद भी चुनाव समिति के सदस्यों द्वारा चुनाव कराने का प्रयास कराया जा रहा था ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-4-1024x575.png

किंतु कुछेक व्यापारियों के द्वारा चुनाव प्रक्रिया कराने वाली समिति पर आरोप लगाया जा रहा था और कुछ व्यापारी जो व्यापारी संघ चुनाव नहीं चाहते थे अंतिम समय में चुनाव समिति के ऊपर मनमानी करने का आरोप लगाया गया । आरोप में यह कहा गया कि वर्तमान स्थिति में  चुनाव समिति को नए नाम जोड़ने हेतु कहा गया, जिस पर चुनाव समिति द्वारा यह कहा गया कि निर्धारित समय में कार्य को संपूर्ण करने का प्रयास किया जा रहा है |

वर्तमान समय तिथि तक लगभग 570 व्यापारियों ने व्यापारी संघ के गठन पर सहमति प्रदान करते हुए सदस्यता ग्रहण की एवं चुनाव समिति के क्रियाकलापों पर अपनी आस्था प्रकट की ।

This image has an empty alt attribute; its file name is bhupes-1024x512.jpg

चुनाव समिति के सभी सदस्यों द्वारा निष्पक्ष एवं अथक परिश्रम के बाद भी चुनाव समिति पर मनमानी करने का आरोप लगाया गया , जिससे चुनाव समिति के सभी सदस्य आहत एवं व्यथित महसूस करने लगे थे एवं इसके बाद चुनाव समिति के निर्णय पर जिन 570 सदस्यों में अपना विश्वास प्रकट किया उन सभी की आस्था को ध्यान में रखते हुए चुनाव समिति  ने एकमत होकर त्यागपत्र देने का निर्णय ले लिया जिस वजह से राजहरा व्यापारी संघ का चुनाव टल गया ।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png