दल्ली राजहरा – मेजर ध्यानचंद की स्मृति में दल्ली राजहरा के शहीद सुदामा खेल मैदान में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया

0
369

दल्ली राजहरा :- बालोद जिला एथलेटिक संघ के तत्वाधान में राष्ट्रीय खेल दिवस पर मेजर ध्यानचंद की स्मृति में दल्ली राजहरा के शहीद सुदामा खेल मैदान में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि नगर पालिका दल्ली राजहरा के अध्यक्ष शीबू नायर ने खिलाड़ियों को राष्ट्रीय खेल दिवस की बधाई देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं ओलंपिक संघ के अध्यक्ष भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश में खेलों का समुचित विकास हो रहा है । सरकार द्वारा खेलों के लिए अतिरिक्त बजट देने एवं खेल मैदानों के उन्नयन से खिलाड़ियों को बेहतर खेल सुविधाएं मिल रही हैं। दल्ली राजहरा के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में लौह नगरी का नाम रोशन किया है।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-4-1024x575.png

बालोद जिला खेल संघ के अध्यक्ष अनिल खोबरागड़े ने कहा कि खेलों से खिलाड़ियों का शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है । बालोद जिले में विभिन्न खेल संगठन लगातार बेहतर खेल प्रतिस्पर्धाओ का आयोजन कर रहे हैं। हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के नाम पर राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया है, जिसके सार्थक परिणाम ओलंपिक में देखने को मिला जहां खिलाड़ियों में अब तक के सर्वाधिक पदक प्राप्त किए एवं एथलेटिक्स में पहली बार देश को स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathur.jpg

बालोद जिला एथलेटिक संघ के सचिव सुरेश वर्मा ने बताया कि आगामी 5, 6 एंव 7 सितंबर को बिलासपुर में एथलेटिक्स की राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए छत्तीसगढ‌ प्रदेश की टीम का सलेक्शन होना है जिसमें बालोद जिले के 16 खिलाड़ी विभिन्न प्रतियोगिताओं में शामिल होंगे । इस अवसर पर विशेष अतिथि के रुप में पूर्व पार्षद रामजतन भारद्वाज, पार्षद चंद्र प्रकाश सिन्हा, बालोद जिला एथलेटिक संघ के कोषाध्यक्ष संजय रावत, बालोद जिला खेल संघ के कोषाध्यक्ष एवं नगर पंचायत चिखलाकसा के पार्षद वेंकट राव शामिल हुए। राष्ट्रीय खेल दिवस पर आयोजित खेल प्रतियोगिता में शामिल समस्त खिलाड़ियों को अतिथियों ने पुरस्कार वितरित किया।

This image has an empty alt attribute; its file name is bhupes-1024x512.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png