जब वरिष्ठ पत्रकार संग CM सलाहकार ने मोटर साइकिल से अबूझमाड़ का किया दौरा

0
454

अबूझमाड़ की संस्कृति और मनोरम दृश्यो को करीब से निहारा

नारायणपुर संपादक डॉ. एस. वली आज़ाद (सिटी मीडया)

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मीडिया सलाहकार रुचिर गर्ग दो दिवसीय नारायणपुर प्रवास के बाद शाम को राजधानी लौट गए। सोमवार सुबह 11 बजे स्थानीय विश्राम गृह में पत्रकारों से सौजन्य मुलाकात करने के बाद वरिष्ठ पत्रकारों के साथ अबूझमाड़ का दौरा किया। नारायणपुर के वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद इमरान खान के साथ बाइक में बैठकर सीएम के सलाहकार रुचिर गर्ग ने कोहकामेटा और सोनपुर का दौरा किया। इस दौरान ग्रामीणों से चर्चा कर अबूझमाड़ के विकास कार्यो को करीब से देखा।

अन्य साथी पत्रकारों की मौजूदगी में रायपुर रवानगी से पहले जिले के सभी पत्रकरों से मुलाकात की। प्रवास के दौरान नारायणपुर और बेनूर के पत्रकारों से दो घंटे तक चर्चा कर सरकार की योजनाओं पर विचार विमर्श किया। मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से बस्तर भ्रमण के दौरान रुचिर गर्ग संभागीय मुख्यालय जगदलपुर के पत्रकारों के साथ दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले के कलमवीरो से मुलाकात कर चुके है।

रविवार को प्रधान संपादक मोहम्मद इमरान खान से मोबाइल पर चर्चा कर मीडिया सलाहकार रुचिर गर्ग ने अपने नारायणपुर प्रवास के बारे में बताया। चर्चा के दौरान उन्होंने स्थानीय पत्रकारों से मुलाकात करने की बात कही थी। जिसके बाद सोमवार को वे अपने पत्रकारों से मिलकर रायपुर रवाना हुवे ।

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रुचिर गर्ग पूर्व में नईदुनिया और नवभारत के संपादक रह चुके है। उत्कृष्ट पत्रकारिता को लेकर वे पूरे देशभर में जाने जाते है।