बालोद ब्लॉक पंचायत प्रतिनिधियों के लिए सरपंच व सचिव का चयन लाटरी सिस्टम से किया गया

0
568

बालोद – जगन्नाथ साहू | पंचायती चुनाव संपन्न होने के बाद कोरोना वायरस के चलते लाॅकडाउन के कारण सरपंच संघ का चुनाव नही किया गया था। लाॅकडाउन हटने के बाद यह चुनाव बुधवार को बालोद ब्लॉक पंचायत प्रतिनिधियों के लिए सरपंच व सचिव का चयन बंजारी धाम जुंगेरा परिसर में किया गया। यह चुनाव लॉटरी सिस्टम से जगन्नाथपुर के युवा सरपंच अरुण साहू को सरपंच संघ के अध्यक्ष के लिए चयनित किया गया तथा उपाध्यक्ष ओंमकार साहू करहीभदर, लोगो को उपाध्यक्ष बनाया गया।

केशू गंधर्व सचिव सरपंच संघ बालोद


इस पद के लिए तीन लोगों ने दावेदारी की थी, जिसमें करहीभदर के ओंकार साहू तो भेड़िया नवागांव से चिदाकाश आर्य का नाम आया था। लॉटरी सिस्टम से जब पर्ची निकाली गई तो अरुण के नाम की पर्ची निकली। तो वही सचिव के लिए भी चार लोगों ने दावेदारी की।

सरपंच संघ अध्यक्ष अरुण साहू


केशु गंधर्व बने सचिव जिसमें भोथली के सरपंच केशु गंधर्व सचिव बने। पहले सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुनने की तैयारी थी लेकिन बैठक में सहमति नहीं बन पाई और लोगों ने लॉटरी सिस्टम से तय करने का फैसला किया। अन्य पदों पर भी इसी तरह से चुनाव हुए।
कोषाध्यक्ष भी लॉटरी सिस्टम से चुनाव किया गया जिसमे डेंगरा पार निवासी मिथलेश भुआर्य सरपंच संघ के कोषाध्यक्ष बनाया गया एवं संरक्षक सरपंच सांकरा दिनेश सिन्हा, जुंगेरा फलेश्वरी तांडव, तमोरा अजय निषाद को संरक्षक बनाया गया है।