बायपास रोड, सेंट्रल स्कूल समेत कई मांगें मुख्यमंत्री के समक्ष रखी राकेश द्विवेदी ने

0
23
  •  मंडल भाजपा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

दल्लीराजहरा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के बालोद जिला आगमन पर मंडल भाजपा अध्यक्ष राकेश द्विवेदी ने खनिज नगरी दल्ली राजहरा की विभिन्न मांगों को लेकर मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा।
राकेश द्विवेदी लगातार नगर के हित और विकास के लिए कार्य कर रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री को सौंपे गए मांग पत्र में युवा नेता राकेश द्विवेदी ने मुख्यमंत्री के समक्ष अनेक मांगें रखी हैं। राकेश द्विवेदी ने आगामी शिक्षा सत्र से दल्ली राजहरा में केंद्रीय विद्यालय शुरू करने की मांग करते हुए जानकारी दी है कि भाजपा के पिछले शासन काल में केंद्रीय विद्यालय बीएसपी स्कूल में आरंभ करने की स्वीकृति दी जा चुकी है फिर भी कांग्रेस शासन में प्रारंभ नहीं किया गया। दल्ली राजहरा एवं मुख्य मार्ग पर लगातार हो रही सड़क दुर्घनाओं को देखते हुए वर्षों से लंबित बाइपास मार्ग का निर्माण जल्द शुरू करने की मांग मंडल अध्यक्ष द्विवेदी ने की है। उन्होंने कहा है कि लगातार सड़क दुर्घनाओं में लोगों की जान जा रही है। बाईपास रोड के लिए सर्वे पूर्ण हो जाने के बाद भी कांग्रेस सरकार ने कार्य प्रारंभ करने की स्वीकृति नहीं दी।
राकेश द्विवेदी ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी है कि दल्ली राजहरा में स्थायी 100 बिस्तर अस्पताल को फिलहाल 50 बिस्तर अस्पताल के रूप में प्रारंभ किया गया है। वहां आपातकालीन चिकित्सा की सुविधा न होने से नागरिकों की अकाल मृत्यु हो रही है। अस्पताल को सौ बिस्तर अस्पताल के रूप में पूरी तरह विकसित करने तथा वर्तमान के आपात चिकित्सा सुविधा जल्द शुरू कराने की मांग मुख्यमंत्री साय से राकेश द्विवेदी ने की है। उन्होंने बताया है कि इसकी स्वीकृति मिल जाने के बाद भी काग्रेस शासन ने इस मसले को भी लटका कर रख दिया है।दल्ली राजहरा शहर में स्थानीय बेरोजगार युवकों को बीएसपी द्वारा संचालित माइंस में प्राथमिकता के आधार पर रोजगार दिलाने एवं ट्रांसपोर्टरो को माइंस में परिवहन का कार्य दिलाने की मांग राकेश द्विवेदी ने मुख्यमंत्री से की है।


उठाया नपा में भ्रष्टाचार का मुद्दा
मंडल अध्यक्ष राकेश द्विवेदी ने दल्ली राजहरा नगर पालिका में हो रहे भ्रष्टाचार को रोका जाये एवं विकास कार्यों के मामले में भाजपा पार्षदों के वार्डों के साथ हो रहे पक्षपात की ओर भी मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का ध्यान आकर्षित कराते हुए इन गतिविधियों पर अंकुश लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस शासन काल में दल्ली राजहरा नगर पालिका अध्यक्ष के कांग्रेसी होने के बावजूद नगर में विकास कार्य कराने पर ध्यान नहीं दिया गया। नतीजतन नागरिकों को बुनियादी सुविधाओं से वंचित होना पड़ा है।द्विवेदी ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि नगर पालिका क्षेत्र में समग्र विकास के लिए आवश्यक धन राशि उपलब्ध कराई जाए तथा कार्यों को पूरी पारदर्शिता के साथ कराने की व्यवस्था करने की मांग राकेश द्विवेदी ने मुख्यमंत्री  साय से की है।

जमीन का मिले मालिकाना हक
दल्ली राजहरा एवं चिखलाकसा नगरीय क्षेत्र में रजिस्ट्री प्रक्रिया को आसान करने की भी मांग राकेश द्विवेदी ने की है। दल्ली राजहरा क्षेत्र में 270 एकड़ हस्तांरित भूमि पर निवासरत नागरिकों को मालिकाना हक निशुल्क प्रदान करने की मांग मंडल अध्यक्ष राकेश द्विवेदी ने की है। उन्होंने कहा है कि पूर्व की काग्रेस सरकार द्वारा भूमि की रजिस्ट्री के नाम पर लाखों रूपयों की राशि ली जा रही थी, जिसके कारण गरीब तबके के नागरिक जनता रजिस्ट्री नहीं कर सके। और इस वजह से प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी इन गरीबों को नहीं मिल पाया है। ज्ञात हो कि पूर्व में प्रदेश में कांग्रेस सरकार होने और दल्ली राजहरा नगर पालिका अध्यक्ष के कांग्रेसी होने के बावजूद नगर में विकास के कार्य ठप रहे और नगर में खुलकर भ्रष्टाचार हुआ है। इस ओर भी विशेष ध्यान देने का आग्रह मुख्यमंत्री साय से श्री द्विवेदी ने किया है।