दुर्ग के पांच मंजिला होटल में लगी आग

0
929

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में पांच मंजिला इमारत में आग लग गई। अभी तक 9 लोगों को सुरक्षित इमारत से निकाला गया है। दुर्ग जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित चार मंजिला इमारत में रविवार रात करीब ढाई बजे आग लगी। इमारत के निचले हिस्से में कपड़े की एक दुकान और ऊपरी तीन मंजिल पर होटल है। 10 दमकल की गाड़ियां लगातार कई घंटों से आग बुझाने में लगी हुई थी । आगजनी की इस दुर्घटना में 1 युवक के पैर में चोट आई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी है। सुबह तक आग में पूरी तरह से काबू पा लिया गया है । होटल से सभी नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। इसमें एक युवक के पैर में मोच आई है। इसमें ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर में घर संसार है। यह खिलौने, बर्तन, लकड़ी के सामान, बिजली के सामान, प्लास्टिक के सामान और कपड़ों आदि की एक बड़ी सेल है। बताया जा रहा है कि ग्राउंड फ्लोर में एक बड़ा सा इलेक्ट्रिक पैनल है। रात 2 बजे के करीब उस पैनल से तेज आवाज आई। घर संसार सेल का एक कर्मचारी उठकर देखने गया तो देखा कि पैनल में आग लगी है। वह अन्य लोगों को इसकी जानकारी देता उससे पहले ही आग बिजली के तार से होते हुए ऊपर के मंजिल (फर्स्ट फ्लोर) तक पहुंच गई। देखते ही देखते बिल्डिंग के ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर को आग ने पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया।

This image has an empty alt attribute; its file name is ajay-692x1024.jpg

जिस समय होटल शीला की बिल्डिंग में आग लगी होटल में 5 लोग सहित दो कर्मचारी सोये हुए थे। होठल में ठहरे लोगों को रेश्क्यू कर निकाला गया । बिल्डिंग से इतना काला धुआं निकल रहा था कि दो लोग उसी समय बेहोश हो गए थे उन्हें अस्पताल ले जाया गया | वहीं दंतेवाड़ा से आया नितीश कुमार नवीन जल्दबाजी में पहली मंजिल से कूद गया। नीचे खड़े लोगों ने उसे बचा लिया, लेकिन उसके पैर में काफी चोट आई स्थिति पहले से सामान्य है |

This image has an empty alt attribute; its file name is mathur-cine.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png