सुकमा में हुए सीआरपीएफ कैंप की घटना को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा बहुत दुखद घटना

0
123

सुकमा में हुए सीआरपीएफ कैंप की घटना को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बहुत दुखद घटना हुई है 4 जवान इस गोलीबारी में खत्म हो गए हैं चार का बेहतर उपचार के लिए मैं निर्देश दे दिया है इसकी जांच चालू है आला अधिकारियों से मेरी बात हुई है और उन्हें मैंने कहा है कि जो भी घटना से संबंधित तथ्य है उसे सरकार को तत्काल जांच कर दें |

जिलों के प्रवास पर निकलने से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा की। उन्होंने सुकमा में सीआरपीएफ कैंप में हुई वारदात को लेकर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि घटना दुर्भाग्यजनक है। सीएम बघेल ने इस घटना में साथी जवान की गोलियों के शिकार हुए मृतक जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही घायल जवानों के बेहतर उपचार के निर्देश देते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

This image has an empty alt attribute; its file name is rekh.jpg

चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि झीरम कांड की जांच के लिए केंद्र सरकार ने न्यायिक जांच आयोग का गठन किया था। उसकी रिपोर्ट राज्यपाल अनुसुईया उइके को सौंप दी गई है, इसकी जानकारी उन्हें मीडिया के माध्यम से ही ज्ञात हुई है। सीएम ने कहा कि यह सीधे तौर पर मान्य परंपराओं का उल्लंघन है।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathurdiwali.jpg

सीएम बघेल ने दिखाए तीखे तेवर

सीएम बघेल ने तीखे अंदाज में कहा कि मान्य परंपराओं की बात की जाए, तो राज्य से संबंधित रिपोर्ट सरकार को सौंपी जाती है, लेकिन यहां पर राजनीति हो रही है। सीएम ने कहा कि झीरम मामले को लेकर पहले से ही भाजपा विवादित रही है, उस पर केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग भी राज्य सरकार को रिपोर्ट सौंपने की बजाय राज्यपाल को सौंप रही है, तो किसी भी मायने में इसे यथोचित नहीं कहा जा सकता।