कंगना रनौत द्वारा दिए गए विवादित बयान को लेकर प्रदेश महामंत्री कांग्रेस कमेटी ने पद्मश्री पुरूस्कार वापस लेने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

0
205

2020-21 का पद्मश्री पुरूस्कार जो देश का सर्वोच्च पुरूस्कारों में से एक है एवं देश के आत्म सम्मान का प्रतीक है। यह पुरूस्कार कला व सिनेमा के क्षेत्र में अभिनेत्री कंगना राणावत को ससम्मान प्रदान किया गया ।

किन्तु वर्तमान समय में उनके द्वारा देश की आजादी को लेकर व अमर शहीदों के प्रति देश की आत्मा को ठेस पहुँचाने वाला एक विवादित बयान दिया गया है।

This image has an empty alt attribute; its file name is ajay-coll.jpg

जो इस प्रकार है :- ‘‘हमारे देश को 1947 में मिली आजादी भीख में दे दी गई थी। असली आजादी तो 2014 के बाद मिली है।‘‘

इस बयान से देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, भगत सिंह, व लाखों महापुरूषों व स्वतंतत्रा संग्राम सेनानियों का जिन्होंने देश की आजादी के लिए कठोर से कठोर यातनाओं  व पीड़ा को सहते हुए अपने प्राणों की आहुति देश की आजादी के लिए न्योंछावर कर दिया।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathurcineplex.jpg

उनके द्वारा दिये गये बयान से महापुरूषों व अमर शहीदों का अपमान है एवं करोड़ो देशवासियों के आत्म-सम्मान को ठेस पहुंचा है व पद्मश्री पुरूस्कार की गरिमा को विखंडित किया गया है।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

उपरोक्त तथ्यों के आधार पर शंकर पिपरे प्रदेश महामंत्री छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी अजा विभाग महामहिम राष्ट्रपति जी से निवेदन किया है कि देश की आजादी को लेकर व अमर शहीदों की कुर्बानियों, बलिदानियों को ‘‘भीख में मिला सम्बोधित करने वाली अभिनेत्री कंगना राणावत से पद्मश्री पुरूस्कार वापस लेकर ऐसी विचार धाराओं को रोका जायें।‘‘

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png