जिला अध्यक्ष अनुसूचित जनजाति मोर्चा,बालोद व सांसद प्रतिनिधि विक्रम धुर्वे ने भूपेश सरकार पर कसा तंज… बोले- चिट्ठी लिखने प्रतिस्पर्धा चल रही है, भूपेश सरकार चिठ्ठी की सरकार…

0
112

जिला अध्यक्ष अनुसूचित जनजाति मोर्चा,बालोद व सांसद प्रतिनिधि विक्रम धुर्वे ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार चिट्ठी की सरकार है मुख्यमंत्री और मंत्रियों में केन्द्र सरकार को चिट्ठी लिखने की प्रतिस्पर्धा चल रही है। जो लोग जनप्रतिनिधियों के व जनता के पत्रों का जवाब नही देते वे पत्र लिखने में जुटे हैं। ध्रुवे ने कहा कि प्रदेश सरकार इतनी दुविधाग्रस्त है कि उसे इस बात का होश ही नहीं रहता कि पहले उसने क्या कहा है और अब वह क्या कह रही है? मुख्यमंत्री धान खरीदी की व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं, बारदाना की व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं और पढ़ लिख कर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं।

कृषि मंत्री किसानों के लिए केंद्र सरकार से प्राप्त पैसे का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। केंद्र से मिला बजट लैप्स हो रहा है और कृषि मंत्री पत्र लिखने में व्यस्त हैं। स्वास्थ्य मंत्री प्रदेश की जनता को पहले एवं दूसरे डोज का वेक्सिनेशन नही करवा पा रहे है, कोविड के रोकथाम में पूरी तरह फैल है और अपनी नाकामी छुपाने बूस्टर डोज के लिए केंद्रीय मंत्री को पत्र लिख रहे हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is ajay-coll.jpg

उन्होंने कृषि मंत्री रवींद्र चौबे द्वारा उर्वरकों की कमी के मद्देनज़र केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री के साथ हुई चर्चा का हवाला देते हुए कहा कि सरकार के प्रवक्ता व कृषि मंत्री चौबे ने साफ़ कर दिया है कि प्रदेश सरकार धान ख़रीदी से बचने और किसानों को प्रताड़ित करने की ओछी राजनीति करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ केवल और केवल अनर्गल विषवमन करने में लगी है।

कृषि मंत्री चौबे रबी फसल के लिए उर्वरकों की कमी की आशंका जताकर नवम्बर में रैक में एनपीके उर्वरक और डीएपी उर्वरक की आपूर्ति करने की मांग की है और यह बताया कि प्रदेश में 4.78 लाख हेक्टेयर में रबी फसल की बुआई हो चुकी है।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathurcineplex.jpg

ध्रुवे ने हैरत जताई कि 01 नवम्बर से धान ख़रीदी की मांग करने पर प्रदेश सरकार और कांग्रेस के नेता प्रदेशभर में यह कहते हुए घूम रहे थे कि अभी तो खरीफ़ के धान की कटाई नहीं हुई है इसलिए प्रदेश सरकार ने धान ख़रीदी की शुरुआत 01 दिसम्बर से करने की घोषणा की। प्रदेश सरकार ने जब ख़रीफ़ की कटाई तक नहीं होने का दावा करके धान ख़रीदी शुरू नहीं की तो अब 4.78 लाख हेक्टेयर में रबी की बुआई का दावा वह किस आधार पर कर रही है?

सरकार के प्रवक्ता और मंत्री चौबे अब यह स्पष्ट करें कि प्रदेश सरकार और उनकी कांग्रेस पार्टी के किस बात पर भरोसा करें? क्या धान कटाई को लेकर सरकार और कांग्रेसियों का दावा झूठा था या फिर रबी की बुआई को लेकर वह झूठ परोस रही है? दोमुंही बातों का ज़ुबानी जमाख़र्च करने में लगी प्रदेश सरकार कहीं केंद्र सरकार से उर्वरक की मांग का दबाव बनाकर अपने कालाबाज़ारी मित्रों और माफ़ियाओं को उपकृत करने की बदनीयती का परिचय तो नहीं दे रही है? प्रदेश सरकार हर साल धान ख़रीदने के नाम पर षड्यंत्र करके किसानों को प्रताड़ित करने का काम कर रही है। उर्वरकों की मांग करते हुए सरकार के प्रवक्ता व मंत्री चौबे ने रबी की बुआई का दावा करके प्रदेश सरकार की बदनीयती का पर्दाफाश कर दिया है।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png