छत्तीसगढ शासन की महत्वकांक्षी धान खरीदी का शुभारंभ पूरे छत्तीसगढ में भव्य तरीके से किया गया

0
165

दल्लीराजहरा : छत्तीसगढ शासन की महत्वकांक्षी धान खरीदी का शुभारंभ पूरे छत्तीसगढ में भव्य तरीके से किया गया।

बालोद जिला के आदिज जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित कोटागांव धान खरीदी केन्द्र में पहले दिन क्षेत्र के 7किसानों के द्वारा धान का विक्रय किया गया। धान खरीदी को लेकर क्षेत्र के किसानों में काफी उत्साह का माहौल है। किसान टोकन के लिए लाईन में लगकर अपनी पारी का इंतजार कर टोकन ले रहे है। सहकारी समिति कोटागांव में किसानों की उपस्थिति को देखते हुए व्यापक तैयारी की गई है। पीने की पानी से लेकर शौचालय सहित धूप से बचने के लिए पण्डाल की सुविधा भी की गई है।

This image has an empty alt attribute; its file name is ajay-coll.jpg

वहीं कुछ किसानों का कहना है कि खरीदी केन्द्र में बारदाने की कमी की वजह से थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है परंतु समिति के द्वारा किसानों के लिए व्यापक प्रबंधन की गई है। टोकन लेने के लिए किसानों में आपाधापी का माहौल निर्मित नहीं है। रजिस्टर में नाम अंकित कर सभी किसानों को उनके क्रमानुसार टोकन का वितरण किया जा रहा है।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathurant.jpg

साथ ही शासन के निर्देशानुसार पीपर छेड़ी धान खरीदी केन्द्र में हुई भगदड़ जैसी पुरावृत्ति न हो इसके लिए क्षेत्र के महामाया थाना प्रभारी अरूण कुमार साहू द्वारा समिति केन्द्र का समय पर समय पर निरीक्षण कर वहां की वस्तु स्थिति से अवगत कर किसी भी प्रकार की विवाद की स्थिति से बचने के लिए पुलिस जवान तैनात किये गये है।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png