सोमारू कर्मा का तोकापाल जनपद के बारह नंबर में कौन होगा उत्तराधिकारी, छह गांव के मतदाता करेंगे फैसला

0
101

नामांकन प्रक्रिया शुरू, तीन ने लिया आवेदन – योगेश पानीग्राही

जगदलपुर। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर बस्तर जिले के तोकापाल जनपद पंचायत सदस्य का चुनाव होना है जिसके तहत छह गांव के 4463 मतदाता इसका चुनाव करने के लिए तत्पर हैं। नाम- निर्देशन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार तीन लोगों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया है।

जनपद पंचायत तोकापाल के बारह नंबर जनपद सीट पर पूर्व में बस्तर जिले के कोया समाज के अध्यक्ष सोमारु कर्मा जनपद सदस्य निर्वाचित हुए थे किन्तु स्वास्थ्य खराब होने के कारण उनका निधन हो गया था। इस कारणवश बारह नंबर सीट में उपचुनाव प्रस्तावित है इसके मद्देनजर चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है और नाम निर्देशन पत्र भरे जा रहे हैं। जनपद सदस्य क्षेत्र क्रमांक 12 के भाग्य विधाता मावलीभाटा, पथरीली उड़वा, मंडवा, रायकोट1, रायकोट2 और बुरूंगपाल के 4643 मतदाता हैं। 28 दिसंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है और 5जनवरी को यह प्रक्रिया खत्म हो जाएगी।

This image has an empty alt attribute; its file name is 83.jpg

जनपद पंचायत तोकापाल के पंचायत इंस्पेक्टर निर्मलकर ने बताया कि प्रशासनिक स्तर पर मतदाता सूची तैयार कर लिया है जिसके अनुसार मावली भाटा में 918, पथरीली उड़वा में 544, मंडवा में 706, रायकोट 1 में 843, रायकोट 2 में686 और बुरुंगपाल में 946 मतदाता हैं।