हिकमीपारा का युवक निकला चालसोबराज, एटीएम कंपनी के साथ किया फ्राड, मास्टर माइंड सहित तीन गिरफ्तार, दो फरार, लगभग तीन करोड़ रुपए के अमानत की खयानत का मामला

0
204

जगदलपुर। जगदलपुर शहर के रमैया वार्ड हिकमीपारा निवासी युवक द्वारा एटीएम कंपनी के साथ फ्राड किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। युवक पर तीन करोड़ रुपए से अधिक की ख़यानत की है जिसके लिए कोतवाली पुलिस द्वारा जांच कर रही है। इस मामले में पांच लोगों के शामिल होने की जानकारी सामने आई है और दो युवक फरार हो गए हैं।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार हिकमीपारा निवासी युवक एक निजी कंपनी का कैश एटीएम में डालता था किंतु उसने कुछ माह से एटीएम में राशि नहीं डाल कर तीन करोड़ रुपए से अधिक की हेरा-फेरी कर ली है। एसबीआई द्वारा जब यह ऑडिट किया गया तो मामले का खुलासा हुआ कि अमानत में खनायत हो गया है। कंपनी ने राशि स्टेट बैंक में जमा करा दिया किंतु कंपनी ने अपने कर्मचारी के खिलाफ शिक़ायत दर्ज करा दिया जिसके कारण कोतवाली पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। कोतवाली पुलिस ने ख़यानतदार इस युवक को हिरासत में लिया गया है जिसमें शहर के कई युवाओं के नाम भी सामने आई है जिससे पूछताछ किया जा रहा है।

लग्जरी गाड़ियों पर भी फूंके ख़यानत के रुपए

इस युवक ने कई लग्जरी गाड़ियां खरीदी जिसको युवक की निशानदेही पर जप्त किया गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार इस युवक ने दुपहिया वाहनें भी खरीद कर बांटा गया है।

कई पत्रकारों के साथ भी चाल सोबराज से मित्रता

कोतवाली पुलिस के अधिकारी अनुसार हिकमीपारा निवासी युवक के साथ कुछ पत्रकारों के साथ प्रांगणता की बातें भी सामने आ रही है जिनको भी महंगे-महंगे उपहार उसने भी दिए हैं। कोतवाली पुलिस के जांच अधिकारी ने बताया कि पत्रकारों से धौंस दिलाने की भी कोशिश की किंतु मामला उल्टा पढ़ने से पत्रकार इस युवक से पीछा छुड़ा रहें हैं।

आनलाईन जुआ में भी उड़ाए, लाखों रुपए

लक्ष्मी चंचला होती है, ज्यादा लक्ष्मी लोगों को दिग्भ्रमित कर देता है।ऐसा ही एटीएम कंपनी के साथ फ्रांड करने वालों के साथ हुआ जिन्होंने आनलाईन जुआ खेलते हुए लाखों रुपए खर्च कर दिए।

एक होटल में दस लाख से ऊपर की पार्टी

विगत दिनों इस चाल शोबराज ने शाही पार्टी दी जोकि रायपुर रोड़ स्थित एक होटल में लगभग दस हजार रुपये के मान से सौ व्यक्ति पर लगभग 10 लाख रुपये खर्च कर डाले जिसमें शराब-कवाब के इंतजाम भी किए गए थे।

समाजसेवा में भी इस युवक ने उड़ाए पैसे

कथित कुछ समाजसेवियों को भी इस ने फ्राड के पैसे दिए। इन समाजसेवियों में कुछ पत्रकार भी शामिल हैं। इस युवक ने दरियादिली भी दिखाए जिसके कारण समाजसेवा के नाम पर भी उन्होंने पैसे उड़ाए।