पुलिस पर लगाये मीडिया कर्मी ने जबरन फंसाने के आरोप, आईजी से हुई शिकायत

0
116

नारायणपुर – जिला पुलिस पर यहीं के एक मीडिया कर्मी ने उन्हें जबरन फंसाए जाने के आरोप लगाए हैं. युवक का कहना है कि जिले में चल रहे अवैध धंधों के प्रकाशन के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन खीज निकालते हुए उन्हें जबरन झूठे मामलों में फंसा रही है. मामले को लेकर युवक ने आईजी से लिखित शिकायत भी की है.

जानकारी देते हुए नारायणपुर निवासी मीडिया कर्मी मनीष राठौर ने बताया कि वे पत्रकार होने के साथ-साथ छत्तीसगढ़ कॉन्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष भी हैं. विगत कुछ समय से वे इलाके में चल रहे सट्टा-जुआ से सम्बंधित मामलों का निरंतर प्रकाशन कर रहे हैं. इसके चलते ऐसे असामाजिक तत्वों की मिलीभगत से स्थानीय पुलिस द्वारा ताजा मामले में 16वीं वाहिनी के आरक्षक आशीष कटारे के माध्यम से 1 लाख रुपयों की लूट के झूठे मामले में फंसा दिया गया है. यही नहीं, विगत 4 वर्षों में 3 झूठे मामले इनके विरुद्ध पुलिस ने पंजीबद्ध किये हैं. मनीष का कहना है कि उन्हें और उनके परिवार को स्थानीय पुलिस मानसिक तौर पर प्रताड़ित कर रही है और उन्हें धमकियाँ मिल रही हैं कि यह सब अगर बंद नहीं करोगे तो उनका जिलाबदर कर जिंदगी जेल में बिताने लायक बना दिया जायेगा.

मामले को लेकर मनीष ने आईजी सुन्दरराज पी से मुलाकात कर शिकायत पत्र दिया है और निष्पक्ष जांच की मांग की है. वहीँ आईजी ने निष्पक्ष जांच करवाने का आश्वासन पीड़ित पक्ष को दिया है.