प्रयागराज में गरजी जगदलपुर की बुलंद आवाज, रेखचंद बोले तानाशाही सरकार को उखाड़ देगी यूपी की जनता

0
161

(अर्जुन झा)

जगदलपुर। उत्तर प्रदेश चुनाव में छत्तीसगढ़ और बस्तर जलवा बिखेर रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वरिष्ठ पर्यवेक्षक हैं तो उनके सहयोगी रेखचंद जैन केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में जिम्मेदारी सम्हाल रहे हैं। इलाहाबाद जैसे जागरूक चेतना के नगर में रेखचंद हर वर्ग की जनता को कांग्रेस की नीतियों से प्रभावित करने में जुटे हुए हैं। सीधे सरल तरीके से जनता के साथ जनता के मन की बात कहना उनकी विशिष्टता है। वे अपनी इस शैली से यूपी में कांग्रेस के प्रति जन विश्वास बढ़ा रहे हैं। रेखचंद जैन उस छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि हैं, जहां की कांग्रेस सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में प्राथमिकता दी है।

कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक, छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय सचिव तथा जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने प्रयागराज में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में विश्वास प्रकट किया कि यूपी में अप्रत्याशित परिणाम आएंगे और कांग्रेस बहुमत के साथ सरकार बनायेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में तानाशाही सरकार से जनता त्रस्त है। गरीब, किसान, मजदूर, सर्वहारा वर्ग परेशान है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा जारी घोषणा पत्र लागू करके गरीबों, किसानों, मजदूरों, सर्वहारा वर्ग के हित में काम करेंगे।

उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक रेखचंद जैन ने कहा कि गरीब, किसान, मजदूर, बेरोजगार, महिलाएं, सहित हर वर्ग के लोग यूपी की तानाशाह सरकार से परेशान हैं। ऐसे सरकार में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन किया जा रहा है सरकार अपनी मनमानी चला रही है जिससे हर वर्ग के लोग मौजूदा सरकार से नाराज हैं और इसे बदलने का मन बना चुके हैं। रेखचंद जैन ने कहा कि कांग्रेस की सरकार उत्तर प्रदेश की जनता की भावनाओं के अनुरूप उनके हित में काम करेगी।

विदित है कि रेखचंद जैन बस्तर अंचल की बारह विधानसभा सीटों में एकमात्र सामान्य सीट से चुने गए हैं। हर वर्ग के लोगों के बीच सहजता से जुड़ जाना उनकी पहचान है। इसी स्वभाव की राजनीतिक परिपक्वता से इलाहाबाद की जनचेतना उनसे प्रभावित हो रही है।