निगम के जनप्रतिनिधि की भाजपाईयों से बढ़ रही नजदीकियां, परदे के पिछे कोई बड़ा खेल तो नहीं

0
75

जगदलपुर। नगर निगम क्षेत्र के एक बडे़ जनप्रतिनिधि की भाजपा पार्षदों के साथ निकटता कई सवालों को जन्म दे रही है। कांग्रेसी काम के लिए भटकते हैं वहीं पार्षदों के बताए भाजपाईयों के काम धड़ल्ले से चल रहा है। इन सबके बीच यह चर्चा जोरों पर है कि पर्दे के पिछे बड़ा खेल-खेला जा रहा है। जिन वार्डों में कांग्रेस पार्टी के पार्षद नहीं है वहां भाजपाई पार्षदों के घर घंटों बैठने की बातें सामने आई है।

जगदलपुर नगर निगम में कांग्रेस पार्टी की सरकार है किंतु निगम में छोटे-छोटे काम भी कांग्रेसियों के नहीं हो रहें हैं जबकि भाजपा पार्षदों से जुड़े लोगों का काम जल्द हो रहा है। संजय गांधी वार्ड की पार्षद फंसने के लिए निगम के बड़े जनप्रतिनिधियों की नाकामी सामने आई है क्योंकि निगम में दो धड़ों में कांग्रेस पार्टी बटी हुई है। नगर निगम में भाजपाई इसीलिए सिर चढ़कर कांग्रेस पार्टी को कटघरे में खड़ा कर रहें हैं क्योंकि वहां कांग्रेस आक्रामक नहीं है। पार्टी सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार पार्षद के फंसने के पूर्व भी कई मामलों में अदावत हो चुकी है जिसके कारण भाजपाई भी चटखारे लेने से नहीं चुका रहें हैं।

संगठन भाजपाईयों पर आक्रामक लेकिन जनप्रतिनिधियों की गलबहियां

कांग्रेस पार्टी संगठन प्रमुख भाजपाईयों पर नकेल कसने हर स्तर पर प्रयासरत हैं, स्वयं पत्रकार वार्ता में हुंकार भरने से गुरेज नहीं कर रहे हैं किंतु स्वयं के जनप्रतिनिधियों की भाजपा से नजदीकियां नहीं दिखाई देना की विचारणीय प्रश्न है? यह बातें भी जनता तक पहुंच गया है जिसके संगठन को भी आड़े हाथों लिया जा रहा है।