जाने माने शायर, गीतकार राहत इन्दौरी के निधन से देश में शोक की लहर श्रद्धांजलि

0
249

इंदौर – जाने माने शायर, गीतकार राहत इन्दौरी का आज शाम हृदयघात से निधन हो गया. पिछली रात ही उन्होंने ट्वीट कर अपने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने और इंदौर के ऑरबिंदो हस्पताल में भर्ती होने की सूचना देते हुए अपने प्रशंसकों से बीमारी को हरा देने की दुआ करने को कहा था.

अरबिंदो अस्पताल के डॉक्टर ने कहा है कि अस्पताल में भर्ती होने के बाद उन्हें 2 बार दिल का दौरा पड़ा था। उसके बाद उनकी स्थिति बिगड़ती गई है। हम लोग उन्हें बचा नहीं सके। उन्हें 60 फीसदी निमोनिया था। डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें पहले से निमोनिया था। डॉक्टर्स ने कहा कि उनका 70 प्रतिशत लंग खराब , कोविड पॉजीटिव, हाईपर टेशंन और डायबिटिक की दिक्कत थी।

इन्दौरी साहब के निधन के साथ ही देश भर में शोक की लहर दौड़ गयी है. इन्दौरी  साहब समकालीन उर्दू शायरी का एक मशहूर नाम थे जिन्होंने अपनी शायरी से आम और ख़ास हर किसी के दिल में एक मुकाम बनाया. उनकी कलम जहां एक ओर  समाज की कुरीतियों की ओर चोट करती वहीं अपने ख़ास अंदाज़-ऐ -बयां से युवाओं के चहेते और मंचों व कवि सम्मेलनों की शान बने रहे.

उनकी बेबाकी और मुंहफट अंदाज ने भी देश से लेकर दुनियावालों का खूब दिल जीता. वह जितना देश से प्यार करते थे उतना ही इंदौर से भी प्यार करते थे. पिछले दिनों जब कोविड संक्रमण के दौरान स्वास्थ्य कर्मचारियों पर इंदौर में पत्थर बरसाए तो उन्होंने इसका विरोध किया था.