राहुल गांधी के खिलाफ ट्विटर पर झूठे एवं दुर्भावनापूर्ण आरोप को लेकर मंत्री टी. एस. सिंह देव ने पुलिस विभाग को सौंपा शिकायत पत्र

0
105

राहुल गांधी के खिलाफ ट्विटर पर झूठे एवं दुर्भावनापूर्ण आरोप को लेकर मंत्री टी. एस. सिंह देव ने पुलिस विभाग को शिकायत पत्र सौंपा जिसमे बताया गया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म “ट्विटर” पर विभिन्न पोस्ट देखे हैं जो घोर आपत्तिजनक और आपत्तिजनक प्रकृति के हैं और निम्नलिखित ट्विटर हैंडल के माध्यम से बनाए गए हैं: @MajorPoonia @KapilMishra_IND @हरीश खुराना उपरोक्त हैंडल समान रूप से झूठे और दुर्भावनापूर्ण पोस्ट पोस्ट कर रहे हैं जिसमें आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी नेपाल में एक पब में एक पार्टी में भाग ले रहे थे और वहां उन्होंने नेपाल में चीनी राजदूत के साथ गुप्त बैठक की थी। उक्त पोस्ट से स्पष्ट है कि राहुल गांधी देशद्रोही गतिविधियों में शामिल हैं और भारत के खिलाफ चीनी सरकार के साथ साजिश कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पोस्ट पूरी तरह से झूठे और निराधार हैं और आम तौर पर कांग्रेस पार्टी और विशेष रूप से राहुल गांधी की छवि को लगातार खराब करने और खराब करने के लिए एक संयुक्त अभियान के हिस्से के रूप में फैलाए जा रहे हैं। लोगों को स्पष्ट रूप से एक विशेष राजनीतिक दल की घृणित और विभाजनकारी विचारधारा का प्रचार करने के लिए किया जा रहा है । राहुल गांधी वास्तव में नेपाल की निजी यात्रा पर रहे हैं और कुछ समारोहों में भाग लेते रहे हैं, जहां उनकी एक स्थानीय परिचित के साथ फोटो खिंचवाई गई है, जिसे ट्वीट्स में एक चीनी महिला के रूप में झूठा दिखाया गया है, जबकि महिला राहुल गांधी की एक नेपाली परिचित है। । उन पर लगाए जा रहे आरोप स्पष्ट रूप से झूठे हैं, लेकिन फिर भी राहुल गांधी की प्रतिष्ठा को खराब करने और बदनाम करने और उनकी छवि को प्रदर्शित करने के स्पष्ट इरादे से प्रचारित किया जा रहा है। राजनीतिक छवि खराब उक्त सोशल मीडिया पोस्ट कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के समर्थकों के एक बड़े वर्ग को उकसाने और भड़काने और इस तरह समाज में अशांति पैदा करने के लिए प्रेरित करते हैं। इसलिए उक्त घोर आपत्तिजनक पोस्ट पर पुलिस द्वारा तुरंत संज्ञान लेने की आवश्यकता है और कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत दुर्भावनापूर्ण अभियान के लिए जिम्मेदार सभी व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की आवश्यकता है।