संसदीय सचिव व जिलाध्यक्ष सहित पदाधिकारियों ने सफलतम 3 वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम जी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की….

0
152

🟪 प्रदेश/जिला/ब्लॉक/जोन-मण्डल/सेक्टर/बूथ स्तर पर कांग्रेस संगठन ने भूपेश सरकार की सफलतम योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने में सक्रिय भूमिका निभाई….

🟪 सफलतम 3 वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर श्रमदान कर बस्तर के ऐतिहासिक धरोहर शिक्षा के मंदिर बस्तर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पौधों का वितरण कर पौधरोपण किया….

जगदलपुर.- छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के अध्यक्षीय कार्यकाल के सफलतम तीन वर्ष पूर्ण होने पर बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी शहर द्वारा श्रमदान कर बस्तर अंचल के सबसे पुराने शिक्षा के मन्दिर बस्तर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक शिक्षिकाओं व छात्र-छात्राओं के गरिमामय उपस्थिति में पौध-वितरण कर वृक्षारोपण किया गया।

संसदीय सचिव/विधायक रेखचन्द जैन ने अपने उद्बोधन में प्रदेश अध्यक्ष के सफलतम तीन वर्ष पूर्ण होने पर मान. मोहन मरकाम जी को बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित कर कहा कि 3 साल में कांग्रेस संगठन ने सत्ता के साथ आपसी समन्वय स्थापित कर मजबूती के साथ सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार एवं जनता की आवाज को उठाने का काम वृहद स्तर पर किया। कांग्रेस सरकार की महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी योजनाओं की संगठन के माध्यम से प्रदेशवासियों को व्यापक स्तर पर लाभ पहुंचाने का प्रयास संगठन द्वारा सफलतापूर्वक किया गया। राज्य में सरकार बनने के बाद कांग्रेस ने भूपेश सरकार की उपलब्धियों और विकास के दम पर चित्रकोट, दंतेवाड़ा उपचुनाव की ऐतिहासिक सफलता के बाद नगरीय निकाय, चुनावों की जीत के बाद मरवाही, खैरागढ़ उपचुनावों में पार्टी की विजय तथा नगरीय निकायों के दूसरे चरण में कांग्रेस की एकतरफा समर्थन से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा। पंचायत चुनावों में भी कांग्रेस ने 90 फीसदी से अधिक क्षेत्रों में सफलता अर्जित की।

जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा ने प्रदेश नेतृत्व के सफलतम तीन वर्ष की बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित कर कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने तीन चौथाई बहुमत के साथ प्रदेश में सरकार बनाया। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार ने जनघोषणा पत्र के वायदों को पहले घंटे से पूरा करना शुरु किया और साढ़े तीन सालों में सरकार ने अपने कांग्रेस के घोषणा पत्र के 90 प्रतिशत से अधिक वायदों को पूरा किया। कांग्रेस संगठन का एक-एक कार्यकर्ता पिछले तीन साल में प्रदेश से लेकर ब्लॉकों, वार्डो और गांवों तक सरकार की योजनाओं एवं संगठन के कार्यों से जनता के प्रति जुड़ाव को बढ़ाया है। 2018 में जो जनादेश प्राप्त किया था पिछले साढ़े तीन सालों में हमने अपने कार्यकर्ताओं के दम पर उस जनसमर्थन को और बढ़ाने का काम किया है।

महामंत्री अनवर खान सहित पदाधिकारियों ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन मरकाम जी को कार्यकाल के सफलतम तीन वर्ष पूर्ण होने की बधाई दी और कहा कि प्रदेश कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में पूरी निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों व दायित्वों का निर्वहन कर पार्टी के मजबूती के लिए कार्य किये है और केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा थोपे गए विभिन्न निर्णयों व योजना के विरोध में प्रदेश के सभी विधान-सभाओं में गांधीवादी तरीके से प्रभावी सत्याग्रह चलाया गया, तथा केंद्र सरकार के तानाशाही नीतियों के खिलाफ लाई गई योजनाओं का निर्देशानुसार समय-समय पर प्रदर्शन कर विरोध दर्ज किया गया।
कार्यक्रम में राजेश चौधरी, गौरनाथ नाग, कौशल नागवंशी, अपर्णा बाजपई, अफरोज बेगम, सौरभ जैन, बुधसन कश्यप, सहित विद्यालय के प्रधानाध्यापक रामकुमार सहित शिक्षक शिक्षिकाएं व छात्र छात्राएं उपस्थित थे।