विकास या विनाश का यह कैसा खेल जिसमें आवागमन पर लोगों को हो रही भारी तकलीफ , मामला डौंडी ब्लाक के करोड़ो रुपयों की लागत से बन बन रही घोठिया मार्ग रोड़ का

0
294

डौंडी- किसी भी ग्राम के सरपंच द्वारा अपने ग्राम के मुख्य पहुँच मार्ग को क्षेत्र के जनपद पंचायत में प्रस्ताव रखकर यह प्रस्तुत किया जाता है कि मुख्य मार्ग आवागमन की ओर बेहद खराब हो गया है। जिसकी प्रक्रिया की ओर यह जनप्रतिनिधियों द्वारा विशेष कार्य करते हुए अपना कार्य किया जाता है।

जहां क्षेत्र के महिला बाल विकास मंत्री अपनी हामी भरते हुए क्षेत्र के सर्वागीण विकास की दिशा में आम जनता की समस्याओं को दूर करने सकारात्म पहल भी की जाती है। परंतु विकास कार्य ठेका लेने वाने ठेकेदार अपनी मनमर्जी चलाते हुए विकास की जगह विनास की तरह कार्य करते हुए आम राहगीर जनता को तकलीफ में डाला जा रहा है।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

Home

गौरतलब है कि डौंडी मुख्य मार्ग से घोठिया बालोद पहुँच मार्ग का कार्य करोड़ो रुपयों की लागत से बनाया जा रहा है। जिसके लिए क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र की विधायक व महिला बाल विकास मंत्री से आग्रह कर समस्याओं के संदर्भ में बात रखते हुए इस घोठिया रोड की आवागमन सुविधा पर ध्यानाकर्षण कराकर उक्त रोड निर्माण की मांग कि गई थी जहां मंत्री अनिला भेड़िया द्वारा राज्य शासन से इस मार्ग की कायाकल्प करने करोड़ो रुपयों की स्वीकृति प्रदाय कराई गई है । लेकिन इस मार्ग के ठेकेदार जनता को सुविधाएं देने के बजाय उन्हें आफत में डालकर रोड निर्माण में लापरवाही बरत रहे है। जिसका नजीता ही कहा जाए कि इस मार्ग में चलने वाली दो पहिया वाहनों में सवार राहगीर नवनिर्मित कीचड़ युक्त सड़क मार्ग में ठेकेदार की लापरवाही के चलते अनावश्यक सिलिप खाकर गिर रहे है।

जिससे बड़ी दुर्घटना होने की प्रबल आसंका बनी नजर आ रही है। बड़ी बात यह कि यह ठेकेदार किसी भी पुल पुलिया में ड्रायवर्षन का ख्याल नहीं जा रहा है। जिससे कभी भी गंभीर दुर्घटना की आसंका भी बनी हुई है। सवाल यह उठ रहा कि भरी बरसात में यह ठेकेदार अपना कार्य जनहित में कर रहा या अपने मनमर्जी से । सवाल इसलिए कि क्षेत्र की जनता को इस रोड कार्य से आवागमन में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ठेकेदार की इस कार्य पर क्षेत्र के जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों की चुप्पी भी समझ से परे नजर आ रहा है।