घोर नक्सल क्षेत्र रेगरगट्टा, कोंटा मे मिलने के लिए कच्ची एवं दलदल सड़क के माध्यम से लोगो से मिलने पहुँचे

0
98

कवासी लखमा जी के द्वारा सबसे पहले लोगो मंत्री जी स्थानीय भाषा का प्रयोग करते हुए गांव के लोगो से स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली, एवं लोगो के पीने के पानी के बारे में जानकारी ली। 02 से 06 साल तक के बच्चों के लिए दलिया एवं गांव के लोगो के लिए अनाज की बोरी वितरण की गयीं। कलेक्टर से मिली जानकारी के अनुसार इस गांव में 24 बोर है जिसका सैम्पल लेने के बाद 03 बोर में आयरन की मात्रा अधिक पाये जाने के कारण इसे बंद किया गया एवं अन्य बोर में क्लोरीन डालने की बात कही गयी।

धुर नक्सल क्षेत्र होने के कारण इन जगहों पर अभी तक बिजली सड़क नही बन पाया है इसको ध्यान में रखते हुए मंत्री जी के द्वारा गाँव मे जल्द से जल्द बिजली एवं सड़क निर्माण का वादा लोगो से किया ।

मंत्री जी के द्वारा गांव में लगे स्वाथ्य कैम्प के नर्स/डॉक्टर से गांव के लोगो में किन किन प्रकार के बीमारी आ रही है और स्वास्थ्य विभाग की टीम क्या क्या कार्य कर रही है इस बारे में जानकारी ली, इसके साथ ही उन्होंने आदेश दिया कि गांव के लोगो के स्वास्थ्य में अगर कोई बीमार होते है तो उन्हें जल्द से जल्द ठीक किया जाये। इसके अलावा ग्राम में स्वास्थ्य विभाग की टीम भी तैनात की गई है जिसमे से 02 स्वास्थ्य कर्मी इस गाँव मे ठहरे हुये है।

इस दौरान कलेक्टर हरीश एस., एस.