महापौर सफीरा और अध्यक्ष कविता के नेतृत्व में जगदलपुर नगर निगम पूरे प्रदेश में सबसे फिसड्डी साबित- संजय पाण्डेय

0
98

आर्थिक रूप से कमज़ोर सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोग, सूची के अनुमोदन नहीं होने के कारण लाभ से वंचित – नेता प्रतिपक्ष नगर निगम

जगदलपुर भाजपा पार्षद दल ने किया प्रदर्शन, ज्ञापन देकर कहा सामान्य सभा शीघ्र हो आज भारतीय जनता पार्टी पार्षद दल ने नगर निगम कार्यालय में सामान्य सभा शीघ्र आहूत करने नगर निगम की अध्यक्ष को प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया ! ज्ञापन में कहा गया है कि सामान्य सभा को हुए छह माह बीत चुके हैं, और आजतक सामान्य सभा नही बुलाना गंभीर लापरवाही की श्रेणी में आता है ! नगर निगम आप द्वय के नेतृत्व में विकास के कार्यों तथा शहर की समस्याओं पर सकारात्मक चर्चा कराने लगातार अनदेखी कर रहा है ! ज्ञापन में सत्ता पक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा गया है कि महापौर सफीरा साहू और अध्यक्ष कविता साहू के सत्तारूढ़ होने के बाद से ही कार्यों के प्रति असंवेदना,निगम एक्ट के पालन में घोर लापरवाही करना

जनता के प्रश्नों से बचने ,विकास की चर्चाओं से दूरी बनाकर बहानेबाज़ी की जा रही है !शुरुआती 2 साल कोरोना संकट के नाम पर सामान्य सभा को टाला गया और अब सत्ता की दादागिरी करते हुए नियम विरूद्ध सामान्य सभा नहीं की जा रही है संजय पांडे ने ज्ञापन में आरोप लगाते हुए कहा है कि आज से लगभग दो महीने से भी अधिक समय पहले दिनांक 8/7/22 को आनन फ़ानन में “विशेष सम्मेलन” आहूत किया गया था ! विषय बहुत गंभीर था तथा इस सम्मेलन में आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्गों एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के सर्वे सूची का अनुमोदन किया जाना था ! इतने गंभीर विषय को भी आप द्वय ने कूटरचना करते हुए महापौर परिषद मे प्रस्ताव लाए बिना,सामान्य सभा में पेश किया ! यह मात्र गलती नहीं थी बल्कि यह कूटरचना जानबूझकर की गई थी ! विपक्ष की सजगता के कारण न केवल यह प्रस्ताव फ़ेल हो गया बल्कि आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्गों की सूची में जो अपात्र लोग शामिल किए गए थे,उन्हें भी बाहर का रास्ता दिखाया गया ! पूरे प्रदेश में यह अत्यंत गंभीर विषय की सूची का अनुमोदन हो गया, परंतु निगम जगदलपुर में आज दिनांक तक आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्गों तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को सूची का अनुमोदन नहीं होने के कारण ,उन्हें बड़े लाभ से वंचित कर दिया गया है ! यूँ तो अध्यक्ष कविता साहू ने सामान्य सभा की मिनट्स में सात दिवस का अल्टीमेटम देकर सूची को सुधारने फ़रमान जारी किया था परंतु अब वह फ़रमान घोर लापरवाही तथा गंदी राजनीति की भेंट चढ़ गया और आज दो महीने से भी अधिक समय बीतने के पश्चात भी विशेष सम्मेलन का कहीं अता पता नहीं है !
नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि नगर निगम एक्ट में प्रत्येक दो माह में सामान्य सभा बुलाए जाने का निर्देश है और इस प्रकार लगभग 16 सामान्य सभा बुलायी जाना था ! वो यह बहुत शर्मनाक है कि 16 सामान्य सभा के विरुद्ध मात्र 6 सामान्य सभा बुलाया गया है ! इस दृष्टि से नगर निगम जगदलपुर आप दोनों के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में सबसे फिसड्डी साबित हुआ है ! आप द्वय के कार्यप्रणाली से नगर निगम जगदलपुर की कार्यप्रणाली से इसकी बदनामी भी हो रही है वहीं जगदलपुर की जनता जानना चाहती है कि नगर निगम अपने दायित्वों के प्रति इतना उदासीन क्यों है?
पार्षदों के दस्तख़त किए हुए ज्ञापन में शीघ्र सामान्य सभा बुलाने , आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्गों एवं अन्य पिछड़ा वर्ग की सूची का अनुमोदन करने तथा जनता की समस्याओं और शहर विकास की दृष्टि से सार्थक चर्चा करने की बात कही गई है !
भाजपा कार्यकर्ता रैली के रूप में नगर निगम कार्यालय पहुँचे और प्रदर्शन किया ! प्रदर्शन के दौरान संजय पांडे, राजपाल कसेर, निर्मल पानीग्रही,दिगंबर राव, धनसिंग नायक,अलोक अवस्थी ,मोतीराम बघेल,त्रिवेणी रंधारी, सविता सुरेश गुप्ता , रीना घोष,ममता पोटाई, नीलम यादव , संभू नाग ,महेन्द्र पटेल, अतुल कौशल,संग्राम सिंह राणा, आशुतोष पाल अभय दीक्षित, शाशीनाथ पाठक, अतुल सिम्हा, प्रकाश झा, पंकज आचार्य, लक्ष्मण झा, सुरेश कश्यप, प्रेम यादव, कृष्णा निषाद, राज पांडे, राजेंद्र कश्यप, अभिलाष यादव आदि अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे !