मुख्यमंत्री बघेल ने क्रिकेट में छग को दिलाई नई पहचान : रेखचंद

0
83
  • हल्बा कचोरा में टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ
  • खेल मैदान का निर्माण कराने के लिए सरपंच को दिया आश्वासन

जगदलपुर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने क्रिकेट की दुनिया में छत्तीसगढ़ को नई पहचान दिलाई है। छ्ग के पारंपारिक खेलों को पुनर्जिवित करने और बढ़ावा देने का भी सार्थक प्रयास राज्य की कांग्रेस सरकार ने किया हैउक्त बातें छ्ग शासन नगरीय प्रशासन एवं श्रम विभाग के संसदीय सचिव तथा जगदलपुर के विधायक रेखचंद जैन ने ग्राम हल्बा कचोरा में टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए कही। जैन ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य बनने के 22 सालों में अधिकतर समय भाजपा का शासन रहा। भाजपा शासन में राज्य में आईपीएल मैच ही आयोजित होते रहे। राज्य की बागडोर कांग्रेस के हाथों में आने के बाद से परंपरागत खेलों को प्रोत्साहित करने के साथ साथ खेल वातावरण बेहतर किया जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने क्रिकेट में छत्तीसगढ़ को नई पहचान दिलाई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता के मानचित्र में राज्य का नाम दर्ज कराने की उनकी पहल सार्थक हो गई है। रेखचंद जैन ने आरंभ में खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इसके बाद मैचों की श्रृंखला शुरू हुई। पहले मैच की दोनों टीमों धुरगुड़ा व तुरेनार के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए खेल भावना के अनुरूप प्रदर्शन करने कहा। रेखचंद जैन ने कहा कि हल्बा कचोरा के समान उनके विधानसभा क्षेत्र के अन्य कुछ स्थानों के प्रतिनिधियों ने उनसे खेल मैदान सुधरवाने व मिनी स्टेडियम निर्माण की मांग रखी है, जिसे पूर्ण कराने वे पुरजोर प्रयास करेंगे। जैन ने प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार अपनी ओर से देने की घोषणा भी की।

कोरोना काल में देवदूत बन गए थे जैन

वर्ष 2020 व 2021 में आई कोरोना की वैश्विक आपदा को याद करते हुए अन्य वक्ताओं ने उस दौर में विधायक जैन के योगदान की भूरि- भूरि प्रशंसा की। इंटुक के प्रदेश महासचिव विजय सिंह ने कहा कि कोरोना काल में विधायक जैन ने गांव से शहर तक सभी की सुध ली। नगर निगम पार्षद बलराम यादव ने खेलों के प्रति संसदीय सचिव श्री जैन के समर्पण को रेखांकित किया।

हिलाओं ने उतारी आरती

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रेखचंद जैन की आरती उतरकर स्थानीय पंच व महिलाओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान कांग्रेस महामंत्री गौरनाथ नाग, हेमू उपाध्याय, पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रदीप देवांगन, सरपंच हल्बा कचोरा प्रकाश कश्यप, हेमंत देवांगन, तुलाराम कश्यप, गीत देवांगन, भूपेंद्र नाग, नवीन देवांगन, लखन साहू, लोकनाथ, अंकित देवांगन, अनिल साहू, तिलक भारती, विद्याधर जीराम, युवा मितान क्लब अध्यक्ष लखी भारती, जागेश्वर साहू, रमेश सोनवानी, रदमा कश्यप, लक्ष्मी गोयल, बालमती कश्यप, चैतूराम जीराम, रामदास पुजारी, विक्रम बघेल, पंकज सोनी समेत ग्रामीण, क्लब सदस्य, पंचायत प्रतिनिधि, खेल प्रेमी व अन्य मौजूद थे।