सुनहरे भविष्य के निर्माण में भी सहायक होते हैं खेल : राजीव

0
66
  • इंद्रावती विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजीव शर्मा मारकेल में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में बतौर मुख्य अतिथि हुए शामिल
  • अपने अइकॉन को बीच पाकर खुशी से झूम उठे अंचल के युवा

नगरनार : जहां एक ओर शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक में खेलों की खुमारी छाई हुई है, वहीं दूसरी ओर इंद्रावती विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं शहर जिला कांग्रेस कमेटी बस्तर जगदलपुर के अध्यक्ष राजीव शर्मा की लोकप्रियता का नशा सर चढ़कर बोल रहा है। क्या जवान, क्या बुजुर्ग, क्या मितान, क्या किसान सभी के दिलों में राजीव राज कर रहे हैं।

युवाओं के अइकॉन राजीव शर्मा को मुख्य अतिथि के रूप में अपने बीच पाकर ग्रामीणों में उनके साथ सेल्फी लेने और फोटो खिंचवाने की होड़ सी मच गई। राजीव शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में नगरनार ब्लॉक की ग्राम पंचायत मारकेल में युवा क्लब द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता उद्घाटन अवसर पर शामिल हुए। खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर और टॉस कराकर मैच का शुभारंभ करने से पूर्व खिलाड़ियों के विशेष आग्रह पर बल्ले से अपना जौहर दिखाते हुए शर्मा ने गेंद को सीमा रेखा से पार पहुंचा दिया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजीव शर्मा ने कहा कि राज्य के संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए राजीव युवा मितान क्लब का गठन कर छत्तीसगढ़ से विलुप्त हो चुके खेलों को फिर से धरातल पर उतारने का महत्वपूर्ण कार्य किया है, जिसके लिए हम उनका हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि खेल इंसान को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ बनाता है। आज के युग में खेल भविष्य का एक बेहतर विकल्प भी बन गया है। युवाओं में खेलों के प्रति इतनी जागरुकता कभी देखी नहीं, शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों की विभिन्न ग्राम पंचायतों में खेलों के प्रति जो उत्साह व जुनून दिख रहा है वह निश्चित ही आगे चलकर बस्तर सहित छत्तीसगढ़ के लिए ऐतिहासिक साबित होगा। जहां एक ओर शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में सभी खेलों की खुमारी छाई हुई है वहीं दूसरी तरफ खेलों के प्रति जागरूकता इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि क्या जवान, क्या बुजुर्ग, क्या मितान, क्या किसान सभी अपने-अपने गांव में खेल प्रतियोगिता के लिए कमर कसने लगे हैं। युवाओं के आइकॉन राजीव शर्मा ने खेल प्रेमियों से आह्वान किया हैं कि खेलों के प्रति उत्सुकता हमेशा बरकरार रखें और अच्छी खेल भावना का प्रदर्शन कर अपने पंचायत, ब्लॉक, जिले व प्रदेश का नाम रौशन करें जिससे देश के रोल मॉडल छत्तीसगढ़ का गौरव बढ़े और प्रदेशवासी अपने आपको गौरान्वित महसूस कर सकें। शर्मा ने ग्रामवासियों व आयोजन समिति के पदाधिकारी- कार्यकर्ताओं को सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी।