हादसों में मृत विद्यार्थियों के परिजनों को मिली बीमा राशि

0
94
  • संसदीय सचिव रेखचंद जैन के प्रयासों से हुआ त्वरित भुगतान
  • छात्र दुर्घटना बीमा योजना के तहत हुआ था सात विद्यार्थियों का बीमा

जगदलपुर विभिन्न दुर्घटनाओं में मृत जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के सात छात्र – छात्राओं के परिजनों को विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने एक – एक लाख रुपए के चेक दिए।जिन विद्यार्थियों के परिजनों को चेक दिए गए, उनमें सेंट जेवियर्स स्कूल की छात्रा स्वयं भारती के पिता शैलेन्द्र भारती शा. उ. मा.वि. पंडरीपानी हायर सेकंडरी स्कूल के छात्र कार्तिक की माता प्रेमबती, प्राथमिक शाला कोरपाल नियानार की छात्रा आसबती मंडावी के पिता कुरसो मंडावी, प्राथमिक शाला कोरपाल की छात्रा सुखदेई बेड़मा के पिता सुखराम बेड़मा, महारानी लक्ष्मीबाई गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल क्रं. 1 की छात्रा मनवती मौर्य के पिता राजमन मौर्य, प्राथमिक शाला तितिरगांव की छात्रा दुलारी बघेल के पिता सुकचंद एवं प्रा. शा. धरमपुरा नं 2 के छात्र अमित मित्रा के पिता अधीर मित्रा शामिल हैं।

हितग्राहियों को संबोधित करते हुए विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश दुर्घटनाओं में मृत छात्र – छात्राओं के परिजनों को तत्काल छात्र दुर्घटना बीमा योजना की राशि प्रदान की जा रही है। पूर्व की सरकार में जहां यह राशि दस हजार रुपए की थी, हमारी सरकार में दस गुना बढ़ाकर आज एक लाख रुपए प्रदान की जा रही है।उन्होंने कहा कि बच्चों की आकस्मिक मृत्यु अपूर्णीय क्षति है, जिसकी पूर्ति नहीं की जा सकती, पर आर्थिक सहायता प्रदान कर उनके परिजनों को संबल प्रदान करने की कोशिश की जा सकती है। हमारी सरकार पीड़ित परिवारों के सुख-दुख में साथ खड़ी है।

पालकों ने माना बघेल – जैन का आभार

हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन तथा शिक्षा विभाग का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि संसदीय सचिव रेखचंद जैन के प्रयासों से उन्हें एक एक लाख रुपए का चेक मिला है, इसके लिए वे संवेदनशील कांग्रेस सरकार के आभारी हैं। इस अवसर पर संसदीय सचिव रेखचंद जैन के साथ जनपद सदस्य एवं ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष नीलूराम बघेल, मनोनीत पार्षद सुरेन्द्र झा, महामंत्री गौरनाथ नाग, विधि विभाग के जिलाध्यक्ष अवधेश झा, खंड शिक्षा अधिकारी मानसिंह भारद्वाज, एमएलबी स्कूल की प्राचार्य वंदना मदनकर, पंडरीपानी की प्राचार्य शीला सोनी, तितिरगांव की प्राचार्य सरस्वती साहू, धरमपुरा स्कूल क्रं 2 की प्राचार्य सावित्री कोर्राम, कोरपाल के प्राचार्य दीपक जैकब समेत शिक्षा विभाग के अधिकारी कर्मचारी एवं परिजन उपस्थित थे।