हरि बोल का जयकारा लगाकर संसदीय सचिव जैन ने जमकर बजाया वाद्ययंत्र

0
79
  • मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं के साथ जमकर नृत्य किया- हरिचांद जन्मोत्सव में पहुंचकर दी समाज को बधाई, सांस्कृतिक मंच का किया लोकार्पण

जगदलपुर बुधवार रात धरमपुरा क्षेत्र में स्थित मतुआ समाज के मंदिर में हरि बोल का जयकारा लगाकर संसदीय सचिव जैन ने जमकर वाद्ययंत्र बजाया। उन्होने मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं के साथ जमकर नृत्य भी किया। इससे पूर्व मंदिर पंहुचने पर समाज के सदस्यों ने परम्परागत रूप से उनका स्वागत किया और मुख्य गेट से मंदिर प्रांगण तक उन्हें ले गए। मंदिर में ईष्ट देव की आराधना के बाद श्रद्धालु उन्हें परिसर के उस भाग में ले गए जहां भक्ति में भाव विभोर समाज के सदस्य नाच- गा रहे थे। संसदीय सचिव जैन ने हरि बोल का जयकारा खूब लगाया और वाद्य यंत्र गले में डालकर जमकर बजाया। साथ ही, मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं के साथ जमकर नृत्य किया। उन्होने समाज के सदस्यों को हरिचांद जन्मोत्सव की बधाई दी। समाज के गुरुओं से आशीर्वाद भी प्राप्त किया। कार्यक्रम स्थल पहुंच कर जैन ने विधायक निधि से निर्मित सांस्कृतिक मंच का लोकार्पण भी किया। बीती रात आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होने लोगों को प्रसाद भी परोसा।

समाज ने जताया आभार, जैन ने लिया आशीर्वाद गुरुवार को कार्यक्रम के अंतिम दिन विधायक जैन भंडारा में पहुंचे। सांस्कृतिक मंच में आयोजित कार्यक्रम में समाज के पदाधिकारियों ने संसदीय सचिव रेखचंद जैन का सांस्कृतिक मंच निर्माण के लिए आभार माना। वहीं जैन ने मतुआ माता श्रीमती सुमिता पोद्दार मां व अन्य गुरुओं से आशीर्वाद लिया। इस दौरान हरि बोल के समवेत स्वर से कार्यक्रम स्थल गूंजता रहा। कार्यक्रमों के दौरान जगदीश मंडल, जीवानंद हलधर, दिलीप मंडल, हेमू उपाध्याय, अवधेश झा, महबूब खान आदि मौजूद थे। पूर्ण ब्रम्ह हरिचांद ठाकुर जी का जन्मोत्सव मनाने बस्तर के विभिन्न क्षेत्रों के साथ अन्य प्रदेशों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे।