न्यायधानी और राजधानी में की गई लोहा चोरों की तलाश

0
47
  • नगरनार इस्पात संयंत्र में हुई चोरी के मामले मे चली पड़ताल

नगरनार एनएमडीसी के नगरनार स्टील प्लांट से लोहा चोरी के मामले में फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस न्यायधानी बिलासपुर एवं राजधानी रायपुर के कई ठिकानों पर दबिश देकर वापस लौट आई है। एक आरोपी के पकड़े जाने की खबर है। इसी आरोपी की सूचना के आधार पर पुलिस न्यायाधानी तक चक्कर लगा चुकी है। एक आरोपी के पकड़े जाने को लेकर पुलिस एक-दो दिन में खुलासा कर सकती है। फिलहाल जांच में जुटे अधिकारी मामले में काफी गोपनीयता बरतते हुए मीडिया से कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। नगरनार स्टील प्लांट से लाखों करोड़ों के लोहा चोरी के मामले में पुलिस कबाड़ी दुकान के संचालक एवं सुरक्षागार्ड के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें सलाखों के पीछे भेज चुकी थी। दोनों को अदालत से जमानत मिल चुकी है। पुलिस फरार आरोपी उमाशंकर पोदार और प्रकाश सोनी तक पहुंचने में 15 दिनों बाद भी कामयाब नहीं हो पाई है। इस कारण गिरोह के बड़े चेहरों से नकाब नहीं हट पाया है और यह मामला अब तक पहेली बना हुआ है।

न्यायधानी से वापस लौटी पुलिस

खबर है कि फरार एक आरोपी तक पुलिस पहुंच चुकी है, जिसकी मदद से एक अन्य फरार आरोपी को पकड़ने पुलिस राजधानी एवं न्यायधानी के कई इलाकों की दौड़ भी लगा चुकी है, लेकिन उन इलाकों में कोई खास सफलता नहीं मिलने से पुलिस खाली हाथ लौट आई है। पुलिस एक फरार आरोपी के पकड़े जाने के संबंध में जल्द खुलासा कर सकती है।

चोरी में बड़े गिरोह की संलिप्तता

प्लांट से लोहा एवं वाहन चोरी मामले में बड़े गिरोह की संलिप्तता की बू आ रही है। इस गिरोह के पकड़े जाने पर प्लांट के कुछ कर्मचारी भी पुलिस की गिरफ्त में आ सकते हैं। मामला हाईप्रोफाईल होने के कारण पुलिस भी बड़ी सावधानी बरत रही है, ताकि बड़े कारोबारी को दबोचा जा सके

आरोपियों की तलाश जारी

फरार दोनों आरोपियों की तलाश जारी है। अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

विकास कुमार

नगर पुलिस अधीक्षक