मेला में आए देवी- देवताओं से विधायक जैन ने मांगा आशीर्वाद

0
70
  • कंगोली के वार्षिक मेला में जुटे धरमपुरा क्षेत्र के हजारों नागरिक


जगदलपुर सोमवार शाम शहर के धरमपुरा क्षेत्र के कंगोली में वार्षिक मेला का आयोजन किया गया। मेले में पंहुचे देवी- देवताओं से विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने आशीर्वाद मांगा। इस मेले में धरमपुरा क्षेत्र के हजारों लोगों ने श्रद्धा व भक्तिभाव से शिरकत की।
इससे पूर्व विधायक जैन के पहुंचने पर पार्षदद्वय दयाराम कश्यप व बलराम यादव, वार्ड के प्रमुखजनों तथा मेला समिति के पदाधिकारी सदस्यों तथा अन्य लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। विधायक रेखचंद जैन ने गुड़ी में जाकर देवी देवताओं की पूजा अर्चना की।

इसके बाद उन्होंने मेला में आए देवताओं को माला पहनाकर उनका वंदन किया तथा बस्तर में खुशहाली और शांति की प्रार्थना की। पुजारियों ने बस्तर की आराध्य देवी दंतेश्वरी माई और अन्य देवी माताओं के जयकारे लगवाए। जैन ने भी जय – जयकार किया।संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि देवी देवताओं की आराधना से आत्मबल और मानसिक शांति तथा जनसेवा करने की शक्ति मिलती है। दंतेश्वरी माई की कृपा से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा, सांसद दीपक बैज, मैं स्वयं तथा बस्तर के अन्य जनप्रतिनिधि जनसेवा और बस्तर के विकास में योगदान दे पा रहे हैं, माता की कृपा हम सभी पर ऐसी ही हमेशा बनी रहे। इस दौरान जैन के साथ ग्राम पुजारी रामदास, पटेल बलिराम, कोटवार प्रेमबती, राजू बघेल, सोनसाय, दयाराम कश्यप, बलराम यादव, कन्नू कश्यप, मनमोहन यादव, गौरनाथ नाग, हेमू उपाध्याय, विजय सिंह, तुषाल काले, सोनसाय, कमल सिंग बघेल, मारसाय नाग, अजय नाग मंगलराम एवं वार्डवासी, ग्रामवासी बड़ी संख्या में मौजूद थे।