विधायक जैन की लोकप्रियता से खीझ उठे हैं भाजपा के नेता

0
68
  • निरंतर जनता के बीच रहने वाले रेखचंद जैन के खिलाफ दुष्प्रचार

जगदलपुर क्षेत्रीय विधायक रेखचंद जैन जगदलपुर के लिए जननायक बनकर उभरे हैं। वे बिना भेदभाव किए अपने निर्वाचन क्षेत्र के सभी गांवों और जगदलपुर शहर के सभी वार्डों में विकास कार्य करा रहे हैं। जनता के प्रति समर्पण भाव और अपनी कर्मशीलता के चलते श्री जैन की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है।विधायक चुने जाने के बाद से ही रेखचंद जैन लगातार जनहित में काम करते आ रहे हैं। यही वजह है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें श्रम तथा नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के संसदीय सचिव का दायित्व सौंपा है। जैन क्षेत्र के गांवों के विकास को प्रगति देने और नाली, सीसी रोड, बिजली, पानी आदि की समस्याओं को दूर करने जी जान से जुटे रहते हैं। नगरनार समेत कई गांवों को उन्होंने पेयजल आपूर्ति के लिए टैंकर भी उपलब्ध कराए हैं। ग्रामीणों के सुख दुख में जैन बराबर सहभागी बनते हैं। इसके कई उदाहरण समय समय पर देखने को भी मिलते रहते हैं। यही वजह है कि जैन को अधिकतर ग्रामीण एवं शहरी नागरिक तहेदिल से प्यार करते हैं। जगदलपुर शहर के विकास के लिए भी रेखचंद जैन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं नगरीय प्रशासन मंत्री से मिलकर करोड़ों रु. स्वीकृत कराए हैं। इस राशि से भाजपा पार्षदों के वार्डों में भी बिना भेदभाव किए समान रूप से कार्य कराए गए हैं। सोशल मीडिया पर विधायक रेखचंद जैन के खिलाफ टिप्पणी करने वाले नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष संजय पाण्डेय के वार्ड में भी विकास कार्य कराए गए हैं। इसके अलावा कोरोना काल में भी लोग बीमारी के डर से घरों में दुबके रहते थे, तब भी जैन शहर के सभी वार्डों में लोगों की सहायता करते रहे। उस दौरान उन्होंने जरूरतमंदों को राशन, दवाई, मास्क तथा दैनिक आवश्यकता के समान उपलब्ध कराते रहे। श्री जैन अपने कर्तव्य से विमुख होकर पलायन करने अथवा गायब हो जाने वाले जनप्रतिनिधि नहीं हैं। वे हर समय जनसेवा के लिए समर्पित रहते हैं।

पाण्डेय खो बैठे हैं दिमागी संतुलन : नाग

संसदीय सचिव एवं विधायक रेखचंद जैन के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वाले नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पाण्डेय को शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री गौरनाथ नाग ने करारा जवाब दिया है। नाग ने कहा है कि विधायक रेखचंद जैन अपने घर परिवार की चिंता छोड़ विधानसभा क्षेत्र की जनता की सेवा में दिनरात जुटे रहते हैं। विधानसभा सत्रों की अवधि को छोड़कर शेष दिनों जैन विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहते हैं। जगदलपुर शहर के वार्डों का भी समय समय पर भ्रमण कर वे नागरिकों को सुविधाएं उपलब्ध कराने की कोशिश में लगे रहते हैं। जैन कई बार संजय पाण्डेय के वार्ड में भी दौरा कर चुके हैं। नाग ने कहा है कि ऐसे कर्मठ, मेहनती और जनसेवा में सदैव लगे रहने वाले विधायक को सोशल मीडिया पर लापता बताकर संजय पाण्डेय अपने मानसिक दिवालियेपन का प्रदर्शन कर रहे हैं। पाण्डेय अपना दिमागी संतुलन खो बैठे हैं और अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं। गौरनाथ नाग ने कहा है कि जैन की लोकप्रियता से नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पांडेय बुरी तरह विचलित हो उठे हैं और सोशल मीडिया का सहारा लेकर हास्यास्पद दुष्प्रचार कर रहे हैं। उनके जैसे नेताओं के कारण ही भाजपा की बची खुची साख भी मिट्टी में मिलती जा रही है।

क्या जैन के भूत के साथ किया था भूमिपूजन?

सोशल मीडिया पर विधायक रेखचंद जैन को लापता बताने वाले नेता प्रतिपक्ष संजय पाण्डेय के वार्ड 39 श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड में जैन ने पाण्डेय की मौजूदगी में ही 45.53 लाख रु. के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया था। वार्ड में मैत्रीसंघ रोड से काजल सरकार के घर तक बीटी सड़क निर्माण, मोहन महाराज सड़क में बीटी सड़क नवीनीकरण कार्य, विधायक निधि से काजल सरकार के घर से शीतल किराना स्टोर तक, जया मुखर्जी के घर से अनिल जैन के घर तक बीटी सड़क निर्माण का भूमिपूजन जैन ने नेता प्रतिपक्ष एवं वार्ड पार्षद संजय पाण्डेय की विशेष उपस्थिति में किया था। इसके अलावा उन्होंने शहीद पार्क में ओपन जिम का लोकार्पण भी श्री पाण्डेय की मौजूदगी किया था। ऐसे में सवाल उठता है कि जब विधायक जैन के साथ मिलकर पाण्डेय ने लोकार्पण भूमिपूजन किया था तब पाण्डेय किस आधार पर जैन को लापता घोषित कर रहे हैं। क्या पाण्डेय ने जैन के भूत के साथ मिलकर लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया था।