देवगुड़ी और पुलिया का विधायक बेंजाम ने किया भूमिपूजन

0
47
  • पुलिया के अभाव में लोगों को आवागमन में हो रही थी तकलीफ

लोहंडीगुड़ा चित्रकोट के विधायक बेंजाम ने कोडेनार – 2 कुमापारा में आदर्श देवगुड़ी व पुलिया निर्माण का भूमिपूजन किया।विधायक राजमन बेंजाम व जिला कांग्रेस अध्यक्ष बलराम मौर्य ने बास्तानार विकासखंड के ग्राम कोडेनार -2 कुमापारा में 5 लाख रु. की लागत से निर्माणाधीन जलनीन माता की आदर्श देवगुड़ी एवं 19.68 लाख की लागत से बनने वाले 6 मीटर आरसीसी स्लेब पुलिया निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। श्री बेंजाम व मौर्य ने ग्राम के पुजारियों के साथ पूजा अर्चना कर देवगुड़ी के बारे में चर्चा की। विधायक श्री बेंजाम ने कहा कि हमारी सरकार आदिवासियों को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है।

हमारी सरकार ने प्रत्येक ग्राम में देवगुड़ी निर्माण कर आदिवासियों की आस्था एवं परंपरा को और मजबूती प्रदान की है। सड़क व पुलिया विहीन होने के कारण कोड़ेनार कुमापारा के ग्रामीणों को आवागमन में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। अब 19.68 लाख रुपए के लागत से 6 मीटर पुलिया निर्माण होने से ग्रामीणों तक आवागमन सहित सभी सुविधाएं पहुंच सकेंगी। विधायक ने आगे कहा कि पिछले 15 साल में पिछली सरकार के जनप्रतिनिधियों ने अगर ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर उनका निराकरण किया होता, तो आज इस ग्राम के लोगों को समस्त मूलभूत सुविधाएं प्राप्त हो चुकी होती। पर ऐसा न कर केवल झांसा देने का काम पिछली सरकार ने किया और ग्रामीणों को अपने लुभावने वादों से ठगा। बेंजाम ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार आदिवासियों की सरकार है।

ये सरकार न केवल ग्रामीण बल्कि समस्त आमजनों की हितैषी सरकार है। अब ग्रामीणों की समस्याओं को न सिर्फ सुना जाता है, बल्कि उसका त्वरित समाधान भी किया जाता है। हमारी सरकार ने जो कार्य 4 वर्ष में किए हैं, उसके दसवें हिस्से के बराबर भी पिछली भाजपा सरकार ने 15 वर्ष में नहीं कर पाई। बलराम मौर्य ने कहा कि देवगुड़ी स्थानीय लोगों की आस्था का केंद्र है। इनका संरक्षण एवं सौंदर्यीकरण करना भूपेश सरकार की प्राथमिकता है। इस ओर पूर्ण रूप से ध्यान देते हुए प्रदेश के मुखिया निरंतर देवगुड़ियों के निर्माण एवं सौंदर्यीकरण का कार्य करा रहे हैं।इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष चंद्रशेखर ठाकुर, सासंद प्रतिनिधि दिनेश ठाकुर, सरपंच संघ अध्यक्ष बास्तानार सोमडू मंडावी, रघुनाथ ठाकुर, दलपत ठाकुर, सन्नू बेंजाम, राजू बेंजाम, सप्पे बेंजाम, पंडरु बेंजाम, बुदराम कवासी, मोतीराम पोयाम एंव अन्य कार्यकर्ता तथा ग्रामीण उपस्थित थे।