महंगाई से गरीब जनता परेशान : कवासी लखमा

0
90
  • छिंदगढ़ ब्लॉक के गांवों में मंत्री लखमा का भव्य स्वागत

जगदलपुर उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा का सुकमा जिले के कवासीरास में ग्रामीणों ने आतिशबाजी व ढोल नगाड़े की थाप और फूलों की वर्षा के साथ जोशिला स्वागत किया। वे भेंट मुलाकात कार्यक्रम में पहुंचे थे।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए श्री लखमा ने कहा कि दिनोंदिन महंगाई बढ़ती जा रही है, गरीब जनता परेशान हो चली है। राहुल गांधी कहते हैं कि जीएसटी लगना चाहिए लेकिन बड़े व्यापारी पर लगना चाहिए न कि गरीब जनता पर। आंगनबाड़ी में काम करने वालों की सैलरी बढ़ाने, बेरोजगारी भत्ता, मंदिर, मस्जिद बनाने वाली हमारी सरकार है। उन्होंने कहा कि तालनार में पुल का निर्माण कराया जाएगा। हमारी सरकार में आदिवासियों के विकास में कोई कमी नहीं होने देंगे। तहसील के साथ ही उप तहसील कार्यालय भी खोला जाएगा। जाति निवास, नाम जोड़ना, घटाना किया जाता है, आने वाले समय में यहां धान खरीदी केंद्र खोला जाएगा। भाजपा की सरकार एक तहसील नहीं खोल पाई। स्कूल कॉलेज खोलने की बजाय बंद करा दिए गए। भाजपा शासन में तहसीलदारों, अधिकारियों से कमीशनखोरी का काम किया जाता रहा। उन्होंने कहा कि सलवा जुडूम में छिंदगढ़ की जनता हमेशा हमारे साथ रही। आज हमारी सरकार मेला मड़ई का आयोजन कर रही है। हमारी सरकार जो कहती है, वो करती है। हमने कर्जमाफी, 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलने का काम, कोदो कुटकी की उचित मूल्य पर खरीदी, तेंदूपत्ता की नगद खरीदी जैसे अहम काम किए गए हैं । आज बस्तर बदल रहा है। हमारा एक ही लक्ष्य है बस्तर में विकास, शांति और सुरक्षा। आज लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठने लगा है। लोग आज निर्भीक होकर आ जा रहे हैं। छिंदगढ़ के लोगों ने पहले चुनाव से ही मुझे एकतरफा वोट देकर लगातार जनप्रतिनिधि बनाया है। मुझे आशा और विश्वास है आगे भी आप सभी का आशीर्वाद मुझ पर और मेरी पार्टी पर बना रहेगा। आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन जरूर देंगे। इस दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष बोड्डू राजा, छिंदगढ़ जनपद अध्यक्ष देवली बाई नाग, सुकालू नाग, आयता पोडियामी, छिंदगढ़ ब्लॉक उपाध्यक्ष नाजिम खान, राजकुमार पोड़ी, सुंदर गंदामी, राजेश चौहान एवं ग्रामवासी उपस्थि

आदिवासी हितैषी हैं मुख्यमंत्री

मंत्री कवासी लखमा का बारूपारा, काकड़ी आमा, छिंदगढ़ में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों ने आत्मीय स्वागत किया। उन्होंने संबोधन में कहा कि आज हमारी सरकार आदिवासियों की रीति-नीति संवारने का काम कर रही है। आज जगह-जगह देवगुड़ी का निर्माण किया जा रहा है। तेंदूपत्ता की नगद खरीदी कर आप सभी को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है। दिवाली से पूर्व आपके गांव की सड़क पक्की हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद आज छिंदगढ़ में विकास की गंगा बह रही है। छिंदगढ़ ही ऐसा ब्लॉक है जहां सभी जगहों पर पक्की सड़क से पहुंचा जा सकता है। इन चार सालों में कांग्रेस की सरकार ने सड़कों का जाल बिछा डाला है।