आदिवासी -किसानों का भला सिर्फ कांग्रेस करती है : विक्रम

0
50
  •  बीजापुर के प्रत्याशी विक्रम मंडावी का प्रचार अभियान

बीजापुर कांग्रेस के बीजापुर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी विक्रम मंडावी ने अपना चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है। वे लगातार निर्वाचन क्षेत्र के गांवों में जनसंपर्क कर रहे हैं।

अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत विक्रम मंडावी बीजापुर जिले के भैरमगढ़ विकासखंड अंतर्गत ग्राम बारदेला पहुंचे। वहां उन्होंने घर घर जाकर भूपेश बघेल सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को दी। श्री मंडावी ने कहा कि आदिवासियों के हितों की रक्षा करने वाली एकमात्र पार्टी कांग्रेस है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने राज्य और बस्तर संभाग के आदिवासियों, किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए प्रभावी योजनाएं बनाकर हर वर्ग का भला किया है। छत्तीसगढ़ पूरे देश में इकलौता राज्य है, जहां के किसानों को धान की सर्वाधिक कीमत दी जा रही है। आने वाले समय में धान का समर्थन मूल्य और बढ़ाया जाएगा तथा प्रति एकड़ 20 क्विंटल के मान से धान की खरीदी की जाएगी, किसानों का पूरा कर्ज माफ किया जाएगा। विक्रम मंडावी ने आगे कहा कि तेंदूपत्ता की दर 4 हजार रु. प्रति मानक बोरा से बढ़ाकर 6000 रुपए करने की हमारी योजना है। इसके अलावा महुआ और ईमली की भी खरीदी बढ़ी हुई दर पर की जाएगी। श्री मंडावी ने कहा कि हमारी कांग्रेस सरकार ने आदिवासी संस्कृति, परंपराओं और पूजा स्थलों के संरक्षण संवर्धन के लिए जो कार्य किए हैं, ऐसा कार्य छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था।

महिलाओं का किया हित

विक्रम मंडावी ने कहा कि हमारी आदिवासी बहनों और माताओं को ग्रामीण औद्योगिक पार्क की स्थापना कर हमारी सरकार ने आत्मनिर्भर बनाने का काम किया है। युवाओं को नौकरियों के अवसर उपलब्ध कराए हैं तथा जो युवा किसी कारणवश नौकरी से वंचित रह गए हैं, उन्हें ढाई हजार रु. मासिक बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है। इस तरह जनता की भलाई के लिए काम करने वाली कांग्रेस को ही जिताकर फिर से सरकार बनाने में योगदान दें। विक्रम मंडावी ने बारदेली में नुक्कड़ सभा को भी संबोधित किया और ग्रामीणों से कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। ग्रामीणों ने भी उनका पूरा समर्थन करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस सरकार ने हम ग्रामीणों, किसानों और आदिवासियों के कल्याण के लिए बहुत काम किया है। इसलिए हम कांग्रेस के सिवा किसी और को साथ कदापि नहीं देंगे।