जतिन के लिए सामने आई त्रिमूर्ति, कांग्रेस में आई नई स्फूर्ति

0
57
  • प्रत्याशी जतिन जायसवाल के चुनाव प्रचार में जुटे रेखचंद, राजीव और टीव्ही रवि
  • जतिन ने कहा वोट के साथ आपका सपोर्ट भी जरूरी

जगदलपुर कांग्रेस नेताओं की त्रिमूर्ति के जतिन जायसवाल के पक्ष में मोर्चा सम्हालने के बाद जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में गजब का बदलाव देखने को मिल रहा है।जबसे यह त्रिमूर्ति चुनाव प्रचार में कूदी है, तबसे कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं में नई स्फूर्ति आ गई है। मतदाता भी उल्लसित नजर आ रहे हैं।

कांग्रेस नेताओं की यह त्रिमूर्ति है विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन, इंद्रावती विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजीव शर्मा और वरिष्ठ कांग्रेस नेता टीव्ही रवि की। ये तीनों नेता कांग्रेस प्रत्याशी जतिन जायसवाल के पक्ष में खुलकर सामने आ गए हैं और जबरदस्त तरीके से बैटिंग कर रहे हैं। रेखचंद जैन मौजूदा विधायक हैं और उन्होंने गांव गांव में उल्लेखनीय कार्य कराए हैं, लिहाजा समूचे जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में उनकी मजबूत पकड़ है। आम मतदाता उनके मुरीद बन चुके हैं। राजीव शर्मा लंबे समय से कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। वे शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष भी रह चुके हैं। जगदलपुर शहर और समीप के गांवों में उनके समर्थकों की फौज है। वहीं टीव्ही रवि को जमीन से जुड़ा नेता माना जाता है। वे गांवों में मौलिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए निरंतर संघर्ष करते आए हैं, अतः उनके फॉलोअर्स की भी अच्छी खासी आबादी है। अब ये तीनों नेता जतिन को जिताने की मुहिम में जुट गए हैं। जतिन जायसवाल के साथ रेखचंद जैन, राजीव शर्मा और टीव्ही रवि ने नानगुर ब्लॉक की ग्राम पंचायत कवालीकला में कांग्रेस प्रत्याशी जतिन जायसवाल के पक्ष ने व्यापक प्रचार किया। ईमली पेड़ की छांव तले इन नेताओं ने चौपाल लगाई। बड़ी संख्या में महिलाएं, पुरुष और युवा इस चौपाल में शामिल हुए। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में हमारी कांग्रेस सरकार ने अपने करीब पांच साल के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ और बस्तर संभाग का जितना विकास किया है, उसका दस प्रतिशत काम भी भाजपा अपने पंद्रह साल के शासन में नहीं करा पाई। हमारी सरकार ने आदिवासी समुदाय, किसानों, युवाओं और महिलाओं के हितों को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई और उन्हें जमीन पर उतारा। राज्य के आदिवासी और किसान खुशहाल हुए हैं। हम आगे भी आपकी सेवा में तत्पर रहना चाहते हैं, इसलिए जतिन भाई को विजयी बनाकर कांग्रेस और भूपेश बघेल का हाथ मजबूत करें। जतिन जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जगदलपुर के दूरस्थ गांवों में भी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं।

कवालीकला में हर मोहल्ले, हर घर तक दो माह के भीतर नल का पानी पहुंचने लगेगा। सब स्टेशन स्थापित कर आप लोगों को बिजली गुल होने की समस्या से निजात दिलाई जाएगी और जो भी कमियां रह गई हैं, उन्हें भी दूर कर लिया जाएगा। उन्होंने कार्यकर्त्ताओं से पार्टी के पक्ष में जुट जाने का आह्वान किया। राजीव शर्मा ने भूपेश बघेल सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों को दी। रेखचंद जैन, राजीव शर्मा, टीव्ही रवि के एकसाथ मैदान पर आ जाने से पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह व जोश का संचार देखने को मिला। कार्यकता व मतदाता एक सुर में भूपेश है तो भरोसा है, जतिन है, तो यकीन है और हमारा हाथ कांग्रेस के साथ नारा बुलंद करते रहे।