मिशन तेलंगाना के लिए निकल पड़े पीसीसी चीफ बैज

0
16
  • प्रत्याशियों के प्रचार के लिए तेलंगाना पहुंचे छ्ग प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज
    -अर्जुन झा-
    जगदलपुर ‘मिशन छत्तीसगढ़’ में अपनी नेतृत्व क्षमता का दम दिखा चुके प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज अब मिशन तेलंगाना के लिए निकल पड़े हैं। उन्होंने तेलंगाना की चुनावी जंग में मोर्चा भी सम्हाल लिया है।
    छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाने के लिए दोनों चरणों के चुनावों में भरपूर प्रयास करने के बाद अल्प अवधि के तीर्थाटन और पारिवारिक सैर सपाटे से निबटकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं बस्तर के सांसद दीपक बैज अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से सटे राज्य तेलंगाना के विधानसभा चुनाव की जंग पर कूच कर गए हैं। वे तेलंगाना राज्य के चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए डट गए हैं। तेलंगाना राज्य बस्तर की सीमा से लगा हुआ है और बस्तर सांसद के तौर पर दीपक बैज का तेलंगाना में भी व्यापक प्रभाव है। जगदलपुर- हैदराबाद नागरिक विमान सेवा और इसके संचालन में नागरिक सुविधाओं को लेकर सक्रिय रहने वाले दीपक बैज की अच्छी खासी लोकप्रियता तेलंगाना में भी है। वहां के आदिवासी समाज के बीच भी दीपक बैज की गहरी पैठ है। उल्लेखनीय है कि श्री बैज कांग्रेस के अनुसूचित जनजाति विभाग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं। अनुसूचित जाति जनजाति समाज के हक में संसद में दीपक बैज के प्रयासों की गूंज तेलंगाना में भी सुनाई देती रही है। कांग्रेस के स्टार प्रचारक पीसीसी चीफ एवं सांसद दीपक बैज शनिवार को तेलंगाना विधानसभा चुनाव प्रचार के लिये इंडिगो की नियमित विमान सेवा के जरिए सुबह 11.10 बजे रायपुर से रवाना होकर दोपहर 12.15 बजे राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट हैदराबाद पहुंचे। दीपक बैज दोपहर 12.30 बजे एनएमडीसी गेस्ट हाउस बंजारा हिल्स हैदराबाद पहुंचने के बाद फौरन पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा उन्हें सौंपे गए मिशन में जुट गए। कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के कमांडर दीपक बैज को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन में तेलंगाना राज्य में कांग्रेस की चुनावी संभावनाओं को और ज्यादा पुख्ता बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। वे पूर्व में भी बस्तर सांसद के रूप में विभिन्न राज्यों के चुनावों में कांग्रेस के लिए सक्रिय भूमिका निभा चुके हैं। छत्तीसगढ़ के चुनाव के गिनती के दिन शेष रहते हुए कांग्रेस आलाकमान ने उन्हें छत्तीसगढ़ में कांग्रेस संगठन की बागडोर सौंपी। तीन माह की छोटी सी समय सीमा में दिन रात काम करते हुए उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए कमर कस कर तैयार किया। दीपक बैज युवाओं के प्रेरक हैं और संगठन के कार्यकर्ताओं को साधने, उनमें जोश भरने की कला उन्हें बखूबी आती है। श्री बैज की यह कुशलता तेलंगाना में कांग्रेस के बहुत काम आएगी, ऐसी उम्मीद की जा सकती है।

    तेलंगाना को मिलेगी छ्ग जैसी सरकार
    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बस्तर सांसद दीपक बैज ने इस संवाददाता से बातचीत में कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर हमने अपने राज्य की एक एक सीट पर कांग्रेस की स्थिति का पूरी गंभीरता से आकलन किया है। छत्तीसगढ़ में हम निश्चित ही पिछली सफलता से ज्यादा आगे बढ़ रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार ने जनता के हित में जो काम किए हैं, उनका प्रतिफल जनता हमें दे चुकी है। कांग्रेस और भूपेश बघेल को जनता का पूरा आशीर्वाद प्राप्त हुआ है। चुनाव परिणाम इसकी पुष्टि कर देंगे। मध्यप्रदेश और राजस्थान में भी कांग्रेस शानदार बहुमत के साथ सत्ता में आ रही है, इसमें संदेह की कहीं कोई गुंजाइश नहीं है। तेलंगाना में छत्तीसगढ़ कांग्रेस अपने कर्मवीर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन में तैनात है। हम सभी जीत के लिए अनथक प्रयास कर रहे हैं। तेलंगाना राज्य के निर्माण में हमारी नेता सोनिया गांधी की अहम भूमिका रही है और इस बार तेलंगाना राज्य की जनता बदलाव के लिए तैयार है। हमें भरोसा है कि हम तेलंगाना में भी सफल होंगे तथा जनता को लूटने वाली सरकार से मुक्ति दिलाकर जनता को पैसा देने वाली छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार जैसी सरकार तेलंगाना को देंगे।