मोंगरापाल ने जीता क्रिकेट स्पर्धा का पहला मैच

0
24

जगदलपुर बस्तर के टर्फ ग्राउंड में चल रही सुभाषचंद्र बोस 20-20 कप क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला मुकाबला आज तीतिरगांव और मोंगरापाल के मध्य हुआ। मैच मोंगरापाल ने जीता।

टॉस जीतकर तीतिरगांव के कप्तान गौरव जोशी ने पहले फील्डिंग का फैसला किया।हिमांशु सेठिया और वेदप्रकाश ने सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाली। दोनों ने पावर प्ले में जमकर तीतिरगांव के बॉलरो की पिटाई की और 4 ओवर में 40 रन जोड़े। मोंगरापाल का पहला विकेट हिमांशु को हितु ने आउट किया। 16 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाकर 18 रन बनाए। इसके बाद देवनाथ और वेदप्रकाश ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 17 ओवर तक टीम का स्कोर 137 रनों तक पहुंचाया। वेद ने 69 रन और देवनाथ ने 39 रनों की शानदार पारी खेली। मोंगरापाल की टीम ने 6 विकेट खोकर 20 ओवर में 158 रन बनाए। तीतिरगांव के बॉलर हितु ठाकुर ने 4 ओवर में 28 रन दिए और 2 विकेट चटकाए। 159 रन के जवाब में 18 ओवर में 116 रन बनाकर तीतिरगांव की टीम ऑल आउट हो गई। तीतिरगांव के सलामी बल्लेबाज राजकुमार और विकेट कीपर जिमेश जोशी मैदान पर उतरे। पहले ओवर में राजकुमार को हिमांशु ने जीरो रन पर बोल्ड किया।

दूसरे छोर से जिमेश जोशी ने धीमी पारी खेलते हुए 49 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 39 रन बनाए। राहुल की गेंद पर जिमेश पगबाधा आउट हुए। कप्तान गौरव ने शानदार शॉट लगाकर टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे गौरव को दुलभ ने बोल्ड कर तीतिरगांव की पूरी टीम को बैकफुट में धकेल दिया। गौरव ने केवल 15 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली। इसमे 3 छक्के और 1 चौके शामिल हैं। दूसरे मैच में भोपालपट्टनम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया।विल्सन डेविड और इरफान खान मैदान पर उतरे। लालू की पहली गेंद में विल्सन बिना खाता खोले बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए।ओवर की दूसरी गेंद में केपीआर राजू भी शून्य पर आउट हुए। इसके बाद सेंडी और इरफान ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाते हुए 44 रनों तक पहुंचाया। इरफ़ान ने 24 गेंदों में 24 रन बनाए। 4 चौके और एक छक्का लगाकर सेंडी ने 37 रनों की पारी खेली। निचले क्रम में सचिन और अरुण ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 152 रनों तक पहुंचाया। अरुण 11 गेंद में 21 रन व सचिन ने 29 रनों की पारी खेली।153 रनों के जवाब में बचेली की टीम 19 ओवर में 115 रनों पर ऑल आउट हो गई।