शहर के बीचोबीच स्थित जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से लगे शासकीय आवास को बुलडोजर चलाकर तोड़ दिया गया।

0
342

जगदलपुर ।शहर के बीचोबीच स्थित जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से लगे शासकीय आवास को 4 जनवरी की सुबह बुलडोजर चलाकर तोड़ दिया गया।

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से लगे शासकीय भवन को 4 जनवरी को एसडीएम व पीडब्ल्यूडी व राजस्व अमला द्वारा जेसीबी मशीन लगाकर तोड़ दिया गया है वह शासकीय भवन एक महिला शिक्षिका को आवंटित किया गया था और उस महिला शिक्षिका विगत कई वर्षों से उस शासकीय भवन में निवासरत थी उक्त महिला ने बताया कि भवन को तोड़ने से पूर्व उन्हें नोटिस नहीं दिया गया था बिना नोटिस दिए ही तोड़ दिया गया।

उक्त भवन को तोड़ने से पूर्व उन्हें मौखिक सूचना दी गई। उक्त शिक्षिका ने बताया कि भवन को तोड़ने से पूर्व उन्हें नियमानुसार नोटिस दिया जाना था किंतु उन्हें शासकीय अधिकारियों द्वारा नोटिस नहीं दिया गया और भवन को तोड़ दिया गया। उन्होंने बताया कि आप जिस शासकीय भवन में रहती हैं उसे खाली कर दें और दो-तीन दिन के अंदर ही उक्त भवन को तोड़ दिया गया। शिक्षिका ने आगे बताया कि उसके पिता की तबीयत काफी दिनों से खराब होने के कारण वह अपने पिता के निवास में विगत तीन-चार माह से रह रही हैं और उनका सामान शासकीय भवन में ही था सूचना दिया गया कि आप अपना सामान खाली करने का उनको तोड़ा जाना है और आनन-फानन में उनके मकान के सामान को कर्मचारी द्वारा निकाल कर बाहर रख दिया गया। और जेसीबी चला कर उक्त भवन को तोड़ दिया गया।

इस संबंध में एसडीएम श्री मरकाम से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि शिक्षिका विगत 6 माह से इस भवन में नहीं रहती हैं और यह भवन जर्जर हो चुका है जो कभी भी गिर सकता है इस कारण उक्त भवन को तोड़ना जरूरी था।

शहर मे ऐसी चर्चा भी है की क्या इसी तर्ज पर शहर में स्थित अन्य विभाग के शासकीय भवन जो जर्जर हो चुके हैं उन्हें भी तोड़ा जाएगा या उक्त भवन को ही तोड़ा जाना जरूरी था।