रामजी की नैया पार लगाने वाला निषाद समाज है वंदनीय : किरण देव

0
40
  •  समाज के मिलन समारोह में शामिल हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं विधायक
  •  नेगानार व चिंगपाल में सिंह ने सुनी लोगों की समस्याएं
    जगदलपुर क्षेत्रीय विधायक एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष किरण देव सिंह दरभानेगानार एवं चिंगपाल में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए। दरभा में निषाद समाज द्वारा आयोजित वार्षिक मिलन समारोह में समाज के गणमान्य लोगों के बीच पहुंचे विधायक एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष किरण देव सिंह ने समाज के लोगों को नमन किया। श्री सिंह ने समाज के बड़े बुजुर्गों, वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं प्रबुद्ध जनों का आशीर्वाद भी लिया और अपार स्नेह देने के लिए समाज के लोगों का आभार व्यक्त किया।

समारोह को संबोधित करते हुए किरण देव सिंह ने कहा कि जिस निषाद राज गुहा ने भगवान श्रीरामचंद्र की नैया पार लगाई थी, उस महापुरुष के वंशज निषाद समाज के भाई बहन वंदनीय हैं। आप लोगों के पूर्वज निषाद राज गुहा को भगवान का सानिध्य मिला था, यह हम सभी के लिए परम सौभाग्य की बात है। अगर ऋषि तुल्य गुहा जी ने रामचंद्र को नदी पार कराई न होती, तो दुष्ट और राक्षसी प्रवृत्ति के लोगों का संहारनहीं हो पाता। उसी तरह माता शबरी ने भगवान राम को अपनी कुटिया में जूठे बेर खिलाकर उनका आवभगत किया था। केंवट समाज और आदिवासी समाज का भगवान श्रीराम से आत्मीय एवं घानिष्ठ नाता रहा है। यह दुख की बात है कि आज कुछ सनातन विरोधी और स्वार्थी राजनेता निषाद समाज एवं आदिवासी समुदाय को बरगलाकर प्रभु राम से अलग करने तथा उन्हें गैर सनातनी ठहराने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं। समाज को बांटने वाले ऐसे नेताओं से आप सभी को सावधान रहने की जरूरत है।

सुनी ग्रामीणों की समस्याएं
किरण देव सिंह जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के दरभा मंडल अंतर्गत चिंगपाल गांव में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी एवं समस्या के तत्काल निराकरण हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। किरण देव सिंह ने कहा कि आप सभी के अपार स्नेह के साथ अभिनंदन के लिए हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूं और भरोसा दिलाता हूं कि आपके हर दुख दर्द में मैं आपके साथ खड़ा रहूंगा। श्री सिंह दरभा मंडल के अंतर्गत ग्राम नेगानार में आयोजित कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए। क्षेत्रवासियों की समस्याएं सुनी एवं निराकरण हेतु विभाग संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।