डबल इंजन की सरकार में प्रभावी एक्शन से बौखलाए नक्सली : सीएम साय

0
50
  •  नक्सल प्रभावित गांवों में बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाना लक्ष्य
  •  नक्सली नहीं चाहते गांव विकसित हों , इसलिए कर रहे कैंप का विरोध
    जगदलपुर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार बनते ही नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई तेज हुई है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लगातार सुरक्षा बलों के कैंप खोलकर सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ ही सरकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीणों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है। नक्सली नहीं चाहते कि ग्रामीणों तक सरकारी योजनाएं पहुंचें और गांवों का विकास हो एवं ग्रामीण सुविधाओं का लाभ ले सकें।
    टेकुलागुडेम के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे मुख्यमंत्री श्री साय ने संवाददाताओं से कहा कि सुरक्षा बलों के कैंप खुलने से नक्सलियों को जनाधार खोने का भय सता रहा है, इसलिए नक्सली बौखलाए हुए हैं। यही कारण है की मंगलवार को टेकुलगुडेम में सुरक्षा कैंप स्थापित करने पहुंचे जवानों पर नक्सलियों ने हमला किया। ताकि सुरक्षा कैंपों को खोलने से रोका जा सके।

इसके बाद भी हमारे जवानों के शौर्य से उनके गढ़ में कैंप खोलने में सफलता मिली है। इस हमले में सुरक्षा बल के तीन जवान वीरगति को प्राप्त हुए और 15 जवान घायल हुए हैं। रायपुर स्थित अस्पताल में उपचार ले रहे जवानों ने बताया कि सुरक्षा बल ने वीरता के साथ नक्सली हमले का जवाब दिया है और कई नक्सलियों को भी ढेर किया है। जवानों के हौसले बुलंद हैं। आने वाले समय में नक्सलियों के खिलाफ और अधिक तेजी से अभियान चलाया जाएगा।साय ने कहा कि नक्सली क्षेत्रों में कैंप खोलकर वहां सुरक्षा, शांति और विकास के प्रयास तेज किए जाएंगे। इस बारे में गृहमंत्री अमित शाह से भी चर्चा हुई है। डबल इंजन की सरकार का लक्ष्य नक्सलवाद का खात्मा कर क्षेत्र में शांति की स्थापना करना है। जल्द ही नक्सलियों का समूल सफाया कर दिया जाएगा।