सिलगेर में दिखी उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा की संवेदनशीलता की झलक

0
211
  •  डिप्टी सीएम शर्मा ने सरपंच को फोन करके पूछा -बिजली आई कि नहीं?
  •  सालभर से ठप बिजली आपूर्ति बहाल कराई और सरपंच को लगाया फोन
    -अर्जुन झा –
    जगदलपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज के तरीकों की झलक छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा के भी कामकाज में नजर आती है। प्रधानमंत्री  मोदी की तरह ही शर्मा भी किसी काम को शुरू कराकर यूं ही नहीं छोड़ देते, बल्कि अंजाम तक पहुंचाते भी हैं और कार्य से प्रभावित होने वाले लोगों के संपर्क में भी रहते हैं। इसका एक उदाहरण बस्तर संभाग के सुकमा जिले में सामने आया है।
    सुकमा जिले के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र सिलगेर जहां, जाने के नाम से ही अच्छे अच्छों की कंपकंपी छूटने लग जाती है। वहां छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा बीते दिनों पहुंचे थे। इस दौरान ग्राम पंचायत सिलगेर के इत्तापारा के ग्रामीणों ने उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा को बताया था कि उनकी बस्ती में सालभर से बिजली आपूर्ति ठप है। विद्युत कंपनी के अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। उप मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि समस्या जल्द दूर हो जाएगी।

ग्रामीणों ने कुछ अन्य मांगें भी  शर्मा के समक्ष रखी।  शर्मा ने सिलगेर से वापसी के दौरान रास्ते में ही विद्युत कंपनी के राज्य मुख्यालय में बैठे शीर्ष अधिकारियों को कॉल कर सिलगेर की विद्युत समस्या दूर करने निर्देशित किया। रायपुर लौटकर तीसरे दिन उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने सिलगेर के सरपंच कोरसा सन्नू को खुद ही फोन लगाया और पूछा – सन्नू भाई कैसे हो? इत्तापारा की बिजली समस्या दूर हुई कि नहीं? कोरसा सन्नू उप मुख्यमंत्री की आवाज पहचान गए और आल्हादित होते हुए उन्होंने जवाब दिया कि भैया इंजीनियर साहब खुद आए थे, व्यवस्था ठीक कर गए हैं। इंजीनियर ने मुझसे आग्रह करते कहा है कि कोई भी परेशानी आती है, तो सीधे मुझसे बात कर लिया करो, मंत्री जी से मत कहा करो। इसके बाद मंत्री श्री शर्मा ने सरपंच से इत्तापारा के संतोष और एक अन्य व्यक्ति के बारे में पूछा और कहा कि उनसे मेरी बात कराना। तो ऐसे संवेदनशील और सजग हैं उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा। ऐसे में भला लोग उनसे और भाजपा से कैसे नहीं जुड़ेंगे? शर्मा का यह कदम इस बात का भी उदाहरण है कि छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री और गृहमंत्री तथा पंचायत एवं विकास मंत्री विजय शर्मा बस्तर के अंदरूनी इलाकों में बुनियादी सुविधाओं को लेकर कितने चिंतित रहते हैं? उप मुख्यमंत्री श्री शर्मा का अब पूरा सिलगेर गांव मुरीद बन गया है।