चिंतामुक्त होकर प्रसन्न मन से पूरी मेहनत के साथ दें परीक्षा: अमित कुमार

0
36
  •  एबीवीपी ने परीक्षा पे चर्चा में छात्र छात्राओं को दिया मोरल सपोर्ट

जगदलपुर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बस्तर ने जगदलपुर में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन नगर के शासकीय बस्तर विद्यालय में किया। विद्यार्थियों को परीक्षा के संबंध में टिप्स दिए गए।

इस दौरान परीक्षा के समय कैसे अध्ययन करना चाहिए, अपने मन को कैसे शांत रखना चाहिए, परीक्षा के लिए खुद को कैसे तैयार रखें एवं विशेष रूप से उत्तर पुस्तिका में कैसे लिखा जाए, इन बिंदुओं से विद्यार्थियो को अवगत कराया गया। साथ ही मित्रता, स्वयं की दिनचर्या, नोट्स तैयार करने, परीक्षा में हो रही परेशानियों को अपनी रोज की तैयारी से परफेक्ट बनाने के लिए रोज अभ्यास करने के गुर सिखाए गए।

विद्यार्थियो की जिज्ञासा का समाधान भी किया गया। विद्यार्थियों ने इस चर्चा में बढ़ चढ़कर भाग लिया। आयोजन me नव चैतन्य कोचिंग इंस्टीट्यूट के संचालक प्रवीण सुराना ने मार्गदर्शन दिया। अमित कुमार ने विद्यार्थियो को लिखने शैली एवं समय प्रबंधन का ध्यान रखने की बात कही। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश सहमंत्री एवं बस्तर जिला संयोजक शैलेश ध्रुव ने किया। इस दौरान छात्रा प्रमुख नीलू मौर्य, जीईसी उपाध्यक्ष सौरभ शर्मा, अश्विन, प्रशांत आदि कार्यकर्ता एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।