बचेली में इंटक ने किया पूर्व सैनिकों का सम्मान

0
18

बचेली मजदूर संगठन मेटल माइंस वर्कर्स यूनियन(इंटक) ने 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही हर्सोल्लास से मनाया। इंटक सदन में सदस्यों व नगर के गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में 15 अगस्त को संस्था के सेवानिवृत्त सदस्य अशोक कुमार दीक्षित द्वारा ध्वजारोहण किया गया। पश्चात बच्चों और आमजनों को मिष्ठान वितरण किया गया।
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्कूली बच्चों के लिए देशभक्ति पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजित की गई। तीन वर्गों में आयोजित इस प्रतियोगिता में बच्चों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया।

संध्या एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम के माध्यम से देश की आज़ादी में अपने प्राणों की आहुति देने वाले परम वीर चक्र से सम्मानित शहीदों की तस्वीरों पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। इंटक ने भूतपूर्व सैनिकों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन भी किया। कार्यक्रम में पधारे भूतपूर्व सैनिकों को मजदूर संगठन इंटक द्वारा शॉल और श्रीफल व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर भूतपूर्व सैनिकों ने कर्तव्य क्षेत्र के आपने अनुभव बच्चों के साथ बांटते हुये सदैव देशहित मे कार्य करने की नसीहत दी। भूतपूर्व सैनिकों द्वारा चित्रकला प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को पुरस्कार दिए गए। स्थानीय कलाकारों ने देशभक्ति गीतों पर अपनी मनमोहक प्रस्तुति से खूब तालियां बटोरी। बड़ी संख्या में इंटक के सदस्यों, महिलाओं और बच्चों ने उपस्थिति दर्ज कराई।भूतपूर्व सैनिक दिनार्थो पान, रोजरिया विक्टर, सुशांत मिस्त्री, लल्लन प्रसाद, आलोक मोहंती, सुजीत मुखर्जी को सम्मानित किया गया।