कांग्रेस परिवार ने जश्ने ईद मिलादुन्नबी के जुलूस का किया भव्य स्वागत

0
18
  •  प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है ईद मिलादुन्नबी का पर्व: सुशील मौर्य
  • पैगंबर मोहम्मद साहब ने समानता और सद्भाव पर दिया जोर: रेखचंद जैन 

जगदलपुर पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन के पर्व ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर मुस्लिम समाज द्वारा निकाले गए जुलूस का बस्तर शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुशील मौर्य, पूर्व विधायक रेखचंद जैन और कांग्रेस परिवार द्वारा पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया। जिलाध्यक्ष सुशील मौर्य व पूर्व विधायक रेखचंद जैन ने परचम कुशाई में शामिल होकर शहर काजी, इमामों एवं सदर को ईद मिलादुन्नबी की बधाई दी एवं शहर में अमन चैन व समृद्ध की कामना की।

इस दौरान शहर कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुशील मौर्य ने मुस्लिम समाज को ईद मिलाद उन नबी पर्व की बधाई देते हुए कहा कि ईश्वर ने हजरत मोहम्मद साहब को समाज में व्याप्त बुराई को खत्म करने के लिए धरती पर भेजा था, जिसका मुख्य उद्देश्य समाज में फैले अंधकार और बुराइयों को खत्म करना था। हजरत मोहम्मद साहब ने मानवता को एक नई दिशा दिखाई और समाज में एकता, प्रेम और भाईचारे का संदेश दिया। उन्होंने हमें सिखाया कि कैसे जीवन को सही तरीके से जीना है, कैसे दूसरों के साथ प्रेम और करुणा का व्यवहार करना है, और कैसे ईश्वर की इबादत करनी है।आज के दिन हमें उनके संदेश को याद करना चाहिए और उनके बताए हुए रास्ते पर अमल कर चलना चाहिए। हमें हजरत मोहम्मद साहब को याद कर उनके संदेश को सदैव अपने जीवन में उतारना चाहिए। परचम कुशाई के दौरान पूर्व विधायक जगदलपुर रेखचंद जैन ने पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन पर मैं समाज प्रमुखों सहित समस्त मुस्लिम भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देता हूं। पैगंबर मोहम्मद साहब ने हमें प्रेम और भाईचारे की भावना को मजबूत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने लोगों को दूसरों के प्रति दयालु होने और मानवता की सेवा करने के लिए प्रोत्साहित किया।

मतभेदों को भूलकर एक दूसरे के साथ मिलकर रहें।पैगंबर मोहम्मद साहब की शिक्षाएं आपकी जिंदगी में रोशनी फैलाएं हम पवित्र कुरान की पवित्र शिक्षाओं को पूरी पवित्रता से आत्मसात करें और एक शांतिपूर्ण समाज बनाने का संकल्प लेते हुए पैगम्बर मोहम्मद साहब के बताए हुए रास्ते पर अमल कर उनके संदेश को अपने जीवन में उतारने का कार्य करें। पैगंबर मोहम्मद साहब की शिक्षाएं हमें हमेशा इंसानियत का पाठ पढ़ाती रहें। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता परमजीत जसवाल, रविशंकर तिवारी, गौरनाथ नाग, राजकुमार दंडवानी, पार्षद राजेश राय, सूर्यपानी, अमरनाथ सिंह, ज़ाहिद हुसैन, निकेत झा, शादाब अहमद सहित अन्य कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।