कलेक्टर ने दल्लीराजहरा के कोंडे पावर हाउस में  100 बिस्तर अस्पताल का किया निरीक्षण 

0
100

कलेक्टर ने दल्लीराजहरा के कोंडे पावर हाउस में 100 बिस्तर अस्पताल का किया निरीक्षण अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के अलावा बीएसपी के अधिकारियों को अस्पताल तक सड़क तथा जरूरी निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के दिए निर्देश

बालोद, 16 अक्टूबर 2024 कलेक्टर  इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने आज इस्पात नगरी दल्लीराजहरा के कोंडे पावर हाउस वार्ड नंबर 15 में संचालित 100 बिस्तर अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों एवं कक्षों में पहुँचकर अस्पताल में मरीजों के लिए उपलब्ध सुविधाओं एवं अस्पताल की व्यवस्था का मुआयना किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित अस्पताल अधीक्षक डाॅ. पीएल मेरिया से अस्पताल में पदस्थ कुल डाॅक्टर, नर्स एवं अन्य स्टाफ के संख्या के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बीएसपी के अधिकारियों को अस्पताल के समीप कोंडे पावर हाउस में प्रस्तावित सड़क निर्माण कार्य को अस्पताल तक वृद्धि करने के निर्देश दिए। जिससे कि अस्पताल में आने वाले मरीजों एवं आम लोगों के लिए सुगम यातायात की व्यवस्था सुनिश्चित हो सके। इस दौरान कलेक्टर श्री चन्द्रवाल ने अस्पताल के विभिन्न वार्डों, लैब, आॅपरेशन थियेटर, लेबर रूम आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने बीएसपी के अधिकारियों को अस्पताल में अधोसंरचना से जुड़े कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान कलेक्टर चन्द्रवाल ने अस्पताल प्रबंधन की मांग पर लेबर रूम से लगे आॅपरेशन थियेटर को सेपरेट करने तथा वहाँ की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक निर्माण कार्य करने के लिए अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया।

कलेक्टर चन्द्रवाल ने अस्पताल अधीक्षक से अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या एवं उनके लिए उलपब्ध सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली।  चन्द्रवाल कोेंडे पावर हाउस के 100 बिस्तर वाले अस्पताल के व्यवस्था को बेहतर बनाने के संबंध में बीएसपी अस्पताल में राजस्व एवं स्वास्थ्य विभाग तथा बीएसपी प्रबंधन अधिकारियों को तलब कर आवश्यक चर्चा की। उन्होंने राजस्व विभाग एवं बीएसपी प्रबंधन के अधिकारियों को आपसी समन्वय से 100 बिस्तर वाले अस्पताल तक सड़क निर्माण तथा अन्य जरूरी निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। एसडीएम श्री राम कुमार सोनकर एवं बीएसपी प्रबंधन तथा अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।