किसान बिल अडाणी और अम्बानी जैसे कारपोरेट के लाभ के लिए बनाया गया है – आम आदमी पार्टी

0
341

सैय्यद वाली आज़ाद – नारायणपुर

किसान बिल अडाणी और अम्बानी जैसे कारपोरेट के लाभ के लिए बनाया गया है – नरेन्द्र नाग जिलाध्यक्ष आम आदमी पार्टी नारायणपुर


जो व्यक्ति या संगठन किसानों का विरोध कर रहे हैं वो अपना अनाज पाकिस्तान से मंगाए-शनी गावडे ब्लाक अध्यक्ष नारायणपुर


कृषि बिल के विरोध में आज किसानों द्वारा किए जा रहे भारत बंद के समर्थन में आम आदमी पार्टी नारायणपुर के कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्ण समर्थन करते हुए, जिले के लोगो और व्यापारियों से समर्थन मांगा जिसकी वजह से आज नारायणपुर शहर स्वस्फूर्त बंद रहा और लोगो ने किसानों का समर्थन दिया |


आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा नारायणपुर पूराना बस स्टैंड में तीनो कृषि बिल की प्रतियां जला के विरोध प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष नरेन्द्र नाग ने कहा मौजूदा कृषि कानून मोदी सरकार ने जो पास किया है वह अडानी एवं अम्बानी जैसे कारपोरेट घरानों को लाभ पहुँचाने के लिये किया गया है। किसानों का इसमें कोई हित नहीं है क्योंकि मौजूदा कानून में MSP का कहीं उल्लेख नहीं है, कॉरपोरेट अपनी मर्ज़ी से अपने तय किए हुए कीमत में औने-पौने दाम में ऊपज खरीदेगी जिसके विरुद्ध किसान अदालत भी नहीं जा सकते। मंडियाँ खत्म हो जाएंगी और आवश्यक वस्तु बिल में संसोधन करने से जमाखोरी बढ़ेगी जिससे कीमतें भी बढ़ेगी।

शनि गावडे ने कहा कि जो व्यक्ति या संगठन आंदोलन रहित अन्नदाता किसानों के विरोध में खड़ी है वे लोग अपना अनाज पाकिस्तान से मंगवाये, जब आप किसानों के नही हो सकते तो किसी के नही हो सकते, वास्तव में जो किसान विरोधी हैं वही राष्ट्रद्रोही है।

आज के इस भारत महाबंद और प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष नरेन्द्र नाग शनी गावडे योगेश दुग्गा योगेश गोटा प्रकाश गोटा लोकेश बेसरा रोहित नाग दिलीप नाग शिव पोटाई देवराज कोर्राम मनीष नेताम मनीष उयके आदि कार्यकर्ता शामिल थे।