किसानों के समर्थन में कांग्रेस पार्टी मैदान में शहर अध्यक्ष , संसदीय सचिव, महापौर,क्रेडा अध्यक्ष सहित पदाधिकारियों ने झोंकी ताकत

0
477

जगदलपुर।केंद्र सरकार द्वारा किसानों के खिलाफ पारित किए गए काले कानून के विरोध में बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी शहर ने समर्थन देकर नगर बंद करवाया। कांग्रेस पार्टी किसानों के समर्थन में जमीन में उतरकर मैदान में हैं। इस दौरान शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव शर्मा, संसदीय सचिव रेखचंद जैन, महापौर सफीरा साहू ,अक्षय ऊर्जा विकास

अभिकरण अध्यक्ष मिथिलेश स्वर्णकार ने सुबह से ताकत झोंके है, इनके साथ कदमताल करते हुए कांग्रेस पार्टी के सभी अनुषांगिक संगठनों द्वारा सुबह 6 बजे से 11 बजे तक सभी मुख्य मार्गों में घुम-घुमकर व्यापारिक संगठनों से बंद के लिए समर्थन मांगा जिसके कारण स्वस्फूर्त बंद कर व्यापारियों ने समर्थन दिया।

शहर अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही किसानों, मजदूरों, गरीबों के हित में हमेशा खड़ी है। किसानों के खिलाफ तीन काले कानूनों को लेकर किसानों ने जो आंदोलन किया है। कांग्रेस पार्टी उनके समर्थन में नगर बंद करने का आव्हान किया था जिसका पूर्ण समर्थन दिया गया। बचेका, बीपीएस , संजय बाजार व्यापारिक संगठन, मुख्य बाजार व्यापारिक संगठन सहित अन्य ने सहयोग दिया। संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने कहा कि किसानों के साथ जिस प्रकार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा जो दमनात्मक तरीके से व बहुमत की दादागिरी से काले कानून को लागू किया है उससे किसानों का कमर टूट जायेगा। इनके समर्थन में आंदोलित करने जिस प्रकार सभी वर्गों ने समर्थन दिया गया, उसके विरोध में कांग्रेसियों ने जो जोश- खरोश के साथ सड़क पर उतरे उससे बस्तर में बंद का व्यापक असर देखने को मिला।

संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने बचेका, बीपीएस, मुख्य मार्ग व्यापारिक संघ,संजय बाजार व्यापारिक संघ,लघु व्यापारिक संघ ने किसानों के लिए जो समर्थन दिया उसका तहेदिल से आभार व्यक्त किया । कांग्रेस पार्टी के सभी अनुषांगिक संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्तागण उपस्थित थे।