नये बस स्टैंड में शाम ढ़लते ही असामाजिक तत्वों का जमावाड़ा, चौकी बना शो-पीस, बोधघाट थाना रामभरोसे, चोरी-नकबजनी, शराबखोरी की घट रही वारदातें

0
626

जगदलपुर। बस्तर संभाग का सबसे बड़ा बस स्टैंड कुशाभाऊ ठाकरे बस स्टैंड में शाम ढ़लते ही असामाजिक तत्वों का जमावाड़ा हो जाता है जिससे इस क्षेत्र में चोरी की घटनाओं में जमकर ईजाफा हो रहा है तो कई असामाजिक तत्व शराबखोरी कर नकबजनी से भी बाज नहीं आ रहें हैं जबकि अंतरराज्यीय बस स्टैंड में पुलिस चौकी है और यह बोधघाट थाने के अंतर्गत आता है और उसके नुमाइंदे भी कभी कभी गश्त करते हैं। चोरी व नकबजनी की घटनाएं इतनी बड़ी संख्या में हो रही है जिसके कारण जनता को भयाक्रांत है।


किसी भी नगर की पहचान उसके बस स्टैंड से होती है और उससे नगर की छवि देश-दुनिया में दिखाई देता है, सुनाई देती है तथा इसकी छवि बोलती है। छवि को बनाए रखने की जिम्मेदारी उस थाना या चौकी की रहती है किंतु बस स्टैंड चौकी व बोधघाट थाने की धमक कहीं दिखाई नहीं देता है।तरह -तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है कि थाना प्रभारी के ढुलमुल रवैए के कारण ऐसी स्थिति बनी हुई है।


ज्ञात हो कि गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू व पुलिस महानिदेशक(डीजी) डीएम अवस्थी के पास भी कई प्रकार की शिकायतें बस स्टैंड क्षेत्र के व्यापारियों व जनमानस द्वारा किये जाने की शिकायतें सामने आ रही है किंतु उसके बावजूद भी बस स्टैंड क्षेत्र में व्यवस्था नहीं सुधर रही है। स्वयं गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पुलिस चौक-चौराहों पर नजर आना चाहिए किन्तु उसके बावजूद बोधघाट पुलिस चौक चौराहों पर दिखाई नहीं दे रही है।