सायकिल स्टैंड ठेका विवाद में कविता व यशवर्धन आमने-सामने, भाजपाईयों की शिकायतबाजी के बाद विवादों में मेडिकल कॉलेज, भाई से ठेका छिनने व बेटी को मिलने से बड़ी तल्खियां

0
1244

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दो बड़े नेताओं की लड़ाई अब खुलकर सामने आ गया है। इस मामले में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा मुद्दा मिल गया है जिसके कारण कांग्रेस की फजीहत होना तय है। भाजपाईयों ने मेडिकल कॉलेज में सायकिल स्टैंड के दर पर प्रशासनिक दवाब बनाया गया है किंतु जिस प्रकार कांग्रेस पार्टी के दो प्रदेश स्तरीय नेताओं में विवाद की स्थिति बन गई है उससे बस्तर की राजनीति के साथ प्रदेश में भी उबाल आ सकता है क्योंकि कांग्रेस प्रदेश महासचिव यशवर्धन राव के भाई से सायकिल स्टैंड का ठेका निरस्त कर कांग्रेस की प्रदेश सचिव कविता साहू ने भी अपनी बेटी को दिलवा दिया और मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन इसमें मिल जुलकर सायकिल स्टैंड की रेट तय कर दी है।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस मुद्दे पर आक्रामक रुख अख्तियार किया है। वहीं इस मामले में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महासचिव व निगम के लोकनिर्माण विभाग सभापति यशवर्धन राव ने सायकिल स्टैंड मुद्दे पर सवालिया निशान लगा कर सिधे-सिधे निगम अध्यक्ष व कांग्रेस प्रदेश सचिव कविता साहू को निशाने पर लिया है दरअसल यशवर्धन राव व कविता साहू के बीच शीत युद्ध निगम में अध्यक्ष पद की नियुक्ति के दौरान से ही गहरा रहा है और भीतर ही भीतर दहक रही आग बयानबाजी बनकर सामने आई है और बस्तर की ठंडी राजनीति में बड़ी गर्माहट पैदा हो गई है।