भाजपा नेता के शह पर हल्बा कचोरा में चला तेरह सागौन पेड़ों पर कुल्हाड़ी, वन व राजस्व विभाग जांच में जुटी

0
595

जगदलपुर।भारतीय जनता पार्टी मध्य बस्तर के पिछड़े वर्ग के जिलाध्यक्ष पर दादागिरी दिखाते हुए पेड़ों पर कुल्हाड़ी के आदेश देने कर कई पेड़ों को धराशाई कर दिया है। इस मामले में शिकायत के बाद राजस्व व वन विभाग द्वारा जांच किया जा रहा है। वहीं पेड़ों के कटाई मामले पर उनके भतीजे के साथ दुर्व्यवहार भी किया।

भारतीय जनता पार्टी मध्य बस्तर जिला के पिछड़ा वर्ग जिलाध्यक्ष व पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रदीप कुमार देवांगन पर आरोप है कि हल्बाकचोरा में लहलहाते सागौन पेड़ों पर कुल्हाड़ी चलवा दिया वह भी दूसरे के जमीं पर खड़े पेड़ पर,जब इस मामले पर अविनाश देवांगन पर धौंस जमाते हुए भी नजर आए। अविनाश देवांगन ने बताया कि 13 सागौन पेड़ों पर कुल्हाड़ी चलवा कर वन अधिनियम कानून का उल्लंघन भी किया। भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता होने के कारण और पत्नी के जिला पंचायत सदस्य होने के कारण वह धमकी चमकी देने से भी गुरेज नहीं कर रहें हैं।जब मामला हद से ज्यादा हो गया तो इसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज करवाया गया जिसके आधार पर नायब तहसीलदार शोरी ने मामले की जांच की और कलेक्टर बस्तर को प्रतिवेदन भी सौंपा गया है। अब देखना है कि इस नेता पर क्या कार्यवाही होती है।

वन अधिनियम कानून के तहत् बनता है मामला— बोस
उप वन परिक्षेत्र अधिकारी संजय बोस ने कहा कि मालिक मकबूजा प्रकरण के तहत वन अधिनियम कानून के अनुसार कार्यवाही हो सकती है। छत्तीसगढ़ शासन व वन अधिनियम के अनुसार पेड़ों की कटाई हेतु जिला प्रशासन से अनुमति लेनी पड़ती है तथा विक्रय करने के लिए वन विभाग ही निलामी प्रक्रिया करती है किंतु पेड़ कटाई के लिए वन विभाग व जिला प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई जिससे अपराध दर्ज किया जा सकता है।