भानुप्रतापपुर में छत्तीसगढ़ अभिकर्ता उपभोक्ता सेवा संघ के बैनर तले निवेशकों की पैसा वापसी को ले कर एकदिवसीय धरना प्रदर्शन, समर्थन में आप एवं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी आए

0
985

आज दिनांक 30 जनवरी 2021 भानुप्रतापपुर में छत्तीसगढ़ अभिकर्ता उपभोक्ता सेवा संघ के बैनर तले निवेशकों की पैसा वापसी को ले कर एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। आज के कार्यक्रम में संघ के जिलाध्यक्ष राकेश मंडावी ,संरक्षक घना राम साहू , अध्यक्ष दीनदयाल नरेटी , प्रभारी कृष्णा निषाद , सचिव कमलेश कुमार साहू , उपाध्यक्ष बजरू राम गावड़े . कोषाध्यक्ष नंदकुमार साहू, सलाहकार श्रीराम ठाकुर, , सीता राम मंडावी , शंकर लाल साहू मीडिया प्रभारी सतीश यादव , कार्यकारिणी सदस्य बिशेसर सिन्हा , करबारी गावड़े , संतू राम ध्रुव, श्यामलाल नाग, टोमेश सहारे, प्रदीप अधिकारी, विष्णू राम साहू , रामसिंह राजपूत , सुक्रेंन गोटा , सुक्कु राम उइके , पांडे राम सलाम , प्यारे लाल भोयर तथा स्थानीय लोगों के साथ साथ अंतागढ़,भानुप्रतापपुर, नारायणपुर एवम राजनांदगांव जिले के सैकड़ों अभिकर्ता एवम् निवेशक साथी धरना प्रदर्शन में उपस्थित हुए ,संघ के प्रमुख राकेश मंडावी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के भोले भाले जनता की गाढ़ी कमाई को निवेश करने भाजपा सरकार ने चिटफंड कम्पनियो को रोजगार मेलो में आमंत्रित किया तथा कई कंपनियों के उद्घाटन समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता लोग अपनी उपस्थिति देकर यहाँ के जनता को अपने विश्वास में लिया ।

उन्होंने कहा कि कई प्रशानिक अधिकारियों के द्वारा कंपनियों को छान बीन के नाम से एक दो दिन के लिए बंद किया जाता था उसके बाद कंपनी की कार्यप्रणाली को विधिसंगत बताकर वापस खोल दिया जाता था जिसका इश्तेहार समाचार पत्रों में भी दिया गया। छतीसगढ़ राज्य के लगभग बीस लाख परिवार के दस हजार करोड़ रुपये से भी अधिक की राशि 110 भिन्न चिटफंड कम्पनियो में फंसे हुए है, जिस पैसा वापसी के लिए संघ ने सन 2015 से लगातार शासन प्रशासन को आवेदन, ज्ञापन, आंदोनल, के माध्यम से शासन प्रशासन तक समस्या को पहुचाने का कार्य करते रहे है, कांग्रेस ने विधान सभा चुनाव में अपने जन घोषणा पत्र क्रमांक 34 में कहा था कि छत्तीसगढ़ राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो कम्पनियो पर कड़ी कार्यवाही करते हुए निवेशकों का पैसा वापस किया जाएगा, जिस पर विश्वास कर के कम्पनियो में फंसे निवेशक अभिकर्ता ने कांग्रेस को वोट दे कर छतीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाने में सहयोग किये है,कांग्रेस की सरकार बने दो वर्ष बीत गए है, अब भूपेश सरकार भी आम जनता के भरोसे के साथ खिलवाड़ कर रही है ।

संघ के संरक्षक घना राम साहू ने कहा कि चुनावी सभा के दौरान माननीय मुख्यमंत्री ने कहा था कि सभी निवेशकों को ब्याज सहित उनकी पैसा वापस किया जाएगा चाहे इसके लिए हमें कोई भी अतिरिक्त कोष बनाना पड़े , हम बनायेंगे , लेकिन अभी तक ऐसा कुछ भी नही किया गया । हम किसी भी प्रकार से भुपेश बघेल सरकार का विरोध नहीं कर रहे हैं , कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए वादा को याद दिलाने हेतु एकदिवसीय धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम अनुविभागीय अधिकारी को भानुप्रतापपुर को ज्ञापन सौंपा जाएगा ।उन्होंने कहा कि अब तो ऐसा प्रतीत होता है कि छत्तीसगढ़ की राजनीतिक पार्टी केवल हमारा इस्तेमाल करने में ही लगा है । सरकार द्वारा चुनाव में हर निवेशकों की पैसा वापस देने की बात कही थी।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

संघ के प्रभारी कृष्णा निषाद ने बताया कि बीजेपी सरकार के कार्यकाल में संगठन की ओर की गई सभी आंदोलन धरना में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी जो पिसिसी अध्यक्ष थे, संघ की बैनर तले की गई रायपुर, जगदलपुर, दुर्ग, बिलासपुर, अंबिकापुर, डोंडी, बालोद, बलोदाबजार व अन्य सभी आंदोलनों रैली में श्री भूपेश बघेल जी व कांग्रेस दल के सभी विधायकों ने संघ की आंदोलनों में शामिल हुए और कांग्रेस को सरकार बनने पर हर निवेशकों की पैसा वापसी की बात कही गई थी । उन्होंने कहा कि सरकार की ऐसे ही उदासीन रवैया रहा तो आने वाले समय में सभी जिलों से पैदल मार्च करते मुख्यमंत्री निवास रायपुर में जा कर पूरे प्रदेश भर के निवेशक एवं अभिकर्ता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को ज्ञापन दे कर निवेशकों की पैसा वापसी की मांग की जाएगी । आज के धरना प्रदर्शन में अलग अलग चिटफण्ड कम्पनी के सैकड़ों निवेशक उपस्थित रहे।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-11.png

इसके बाद अभिकर्ता एवं निवेशकों द्वारा मुख्यमंत्री के नाम अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-3.png

चिटफण्ड पीड़ित अभिकर्ता एवं निवेशकों के समर्थन में आम आदमी पार्टी एवं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी आए

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री कोमल हुपेंडी जी ने कहा कि भुपेश सरकार छत्तीसगढ़ के जनता के भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है , सत्ता के लालच में छत्तीसगढ़ के जनता को लोक लुभावनी वादा किया और सत्ता मिल जाने के बाद अपना रंग दिखा दिया । उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हमेशा लोगों के हित के लड़ाई लड़ा है और आने वाले समय में भी पार्टी का सहयोग छत्तीसगढ़ अभिकर्ता एवं उपभोक्ता सेवा संघ के साथ रहेगा ।

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी कांकेर के जिलाध्यक्ष ति. घनश्याम जुर्री ने कहा कि चुनावी सभा एवं जन घोषणा पत्र में साफ साफ उल्लेख किया था कि अगर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनती है तो छः महीने के भीतर सभी निवेशकों का पैसा वापस मिलना चालू हो जाएगा , लेकिन दो साल बीत जाने के बाद भी अपना वादा पूरा नहीं किया । इससे स्पष्ट होता है कि ये सरकार केवल चुनाव जीतने के उद्देश्य से ही लोगों के सामने राजनीतिक दिखावा किया था । अगर भुपेश सरकार अपना वादा पूरा नहीं किया तो आगामी समय में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा ।